Placeholder canvas

CSK vs MI: रहाणे की आतिशी पारी के बावजूद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बने रवींद्र जडेजा, अवार्ड लेते हुए कहा दिल जीत लेने वाली बात

आईपीएल का सबसे बड़ा मुकाबला आज खेला गया. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े में यह मुकाबला हुआ. इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने स्कोरबोर्ड पर 157 रन का टोटल लगाया था जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया और मैच 7 विकेट से जीत लिया. आइए अब इस खेल को रवींद्र जडेजा के नजरिए से देखते हैं.

क्या कहा रवींद्र जडेजा ने

मैन ऑफ द मैच रहे रवींद्र जडेजा ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि,

‘जब हम गेंदबाजी कर रहे थे तो अजीब गेंद टर्न कर रही थी. इसलिए मैं और मिचेल अच्छे एरिया में गेंदबाजी करना चाहते थे क्योंकि उनके पास इतने पावर हिटर हैं. जब भी हम यहां आते हैं, विकेट अलग तरह से खेलता है – कभी यह सपाट होता है, कभी यह चिपचिपा होता है. (सैंटनर के साथ साझेदारी पर) हम निश्चित रूप से चर्चा करते हैं, जो भी शुरुआत करता है वह दूसरे व्यक्ति को सलाह देता है कि किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है. हम बात करते रहते हैं और एक दूसरे को सलाह देते रहते हैं.’

ऐसी है मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहतर रही. पहले विकेट के लिए दोनो सलामी बल्लेबाजों ने 38 रन तेजतर्रार जोड़े. लेकिन जल्द ही कप्तान रोहित 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दूसरी तरफ इशान किशन ने भी 32 रनों की उपयोगी पारी खेली. लेकिन इसके बाद मुंबई इंडियंस की पारी लड़खड़ा गई और एक वक्त स्कोर मुंबई का स्कोर 76 रन पर 5 विकेट गिर गया था. लेकिन इसके बाद तिलक वर्मा ने 22 और टीम डेविड ने 31 रन बनाए जिससे मुंबई इंडियंस का स्कोर 150 के पार पहुंचा.

सीएसके ने ऐसे जीता मैच

158 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज डेवोन काॅनवे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद अजिंक्य रहाणे और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच अच्छी साझेदारी हुई. जहां एक तरफ ऋतुराज ने 36 गेंदो में 2 चौके और एक छ्क्के की मदद से 40 रन बनाए और वही दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे 27 गेंदो में 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 61 रन बनाए. अंत में रायुडू ने आकर 20 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई.

ALSO READ:IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स पर मिली जीत के बाद जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल को नजरअंदाज कर संजू सैमसन ने इस खिलाड़ी को दिया पूरा श्रेय