IND vs SCO: विराट कोहली के इस खूंखार गेंदबाज ने मैदान पर मचाई तबाही, सेमीफाइनल के करीब पहुंची टीम इंडिया!

आज भारत का मुकाबला स्कॉटलैंड से था। भारतीय गेंदबाजो ने स्कॉटलैंड को 85 रनों पर ही समेट दिया। भारतीय खिलाड़ी पिछले दो मैच में फ्लॉफ रहे, लेकिन अंतिम दो मैच में जिस लय से फॉम वापसी की वो काबिलेतारीफ है। अपने शानदार फॉर्म से ही भारतीय गेंदबाजो ने स्कॉटलैंड को मात्र 85 रनों पर समेट कर भारत को रन रेट सुधारने का बड़ा मौका दिया।

भारत के सामने स्कॉटलैंड ने टेके घुटने

Virat-Kohli-Kyle-Coetzer

इस मैच में भारतीय गेंदबाजो ने अपना कमाल का फॉर्म दिखाया है। इनके गेंदबाजी के आगे स्कॉटलैंड के बल्लेबाज टिक नही सके। भारतीय गेंदबाज ने स्कॉटलैंड के टीम को मात्र 85 रनों पर ही आलआउट कर दिया। वहीं स्कॉटलैंड के टीम में कोई भी बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नही कर पाए।

भारतीय गेंदबाजो ने अपने शानदार प्रदर्शन से स्कॉटलैंड को समेट दिया। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 3.4 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट लिए, तो मोहम्मद शमी ने 3 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।

ALSO READ: IND vs SCO: स्कॉटलैंड के कप्तान Kyle Coetzer ने किया बड़ा खुलासा बताई क्यों भारत से 39 गेंदों में ही हारना पड़ा

भारत के इस गेंदबाज ने स्कॉटलैंड पर गिराया कहर

भारतीय टीम

भारत के स्टार गेंदबाज और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने स्कॉटलैंड पर कहर बन कर टूटे। रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। स्कॉटलैंड के सामने रविंद्र जडेजा के गेंदबाजी का कोई तोड़ नही था। और वह उनपर एक कहर बन खड़े थे। उनके सामने स्कॉटलैंड के कोई बैट्समैन ज्यादा देर तक टिक नही सके। वहीं मोहम्मद शमी ने भी कमाल की गेंदबाजी की। मोहम्मद शमी ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 3 विकेट लिए। शमी ने 16वें ओवर में आते ही 3 विकेट लिए।

ALSO READ:T20 WC: IND vs SCO: टीम इंडिया की आंधी में उड़ा स्कॉटलैंड, बंपर जीत से भारत नेट रेट में सबसे आगे, अब सेमीफाइनल का सीधा है रास्ता

भारतीय टीम से शार्दुल को दिखाया गया बाहर का रास्ता

भारत ने जैसे ही ये मैच जीता तो टीम इंडिया के गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को इस मैच में मौका नहीं दिया गया। पिछले दो मैचो में शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने कोई विकेट हासिल नही किया और रनो पर भी अंकुश नही लगा सके।

भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने 39 गेंदों में ही खत्म किया मैच

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 70 रनों की साझेदारी खेली। केएल राहुल ने स्कॉटलैंड के खिलाफ मात्र 18 गेंदों में ही अर्द्धशतकीय पारी खेली। के एल राहुल 19 गेंद में 6 चौक्का और 3 छक्के की मदद से 50 रन की शानदार पारी खेल आउट हुए। वहीं उनके जोड़ीदार रोहित शर्मा ने 16 गेंद में 30 रनो की पारी खेल भारत को जीत दिलाने में मदद की।

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: वीरेंद्र सहवाग ने कर दी टी20 विश्व कप 2021 के विजेता की भविष्यवाणी, कहा सिर्फ ये टीम जीत सकती है ट्रॉफी

Exit mobile version