T20 WC: IND vs SCO: टीम इंडिया की आंधी में उड़ा स्कॉटलैंड, बंपर जीत से भारत नेट रेट में सबसे आगे, अब सेमीफाइनल का सीधा है रास्ता

टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम स्कॉटलैंड के हुए मुकाबले में स्कॉटलैंड मनो भारत टीम की आंधी के उड़ गया. आज कप्तान कोहली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. विराट की सेना ने अपने गेंदबाजी से स्कॉटलैंड पर कहर बरपा दिया.और दिखा दिया उनका मुकाबला टीम  इंडिया से हैं.

85 रन पर ढेर

भारतीय टीम

भारतीय टीम के शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर स्कॉटलैंड की पूरी टीम को 85 रन पर ढेर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी में धुआं धार बल्लेबाजी कर मैच को 7वे ओवर में ही ख़त्म कर दिया। भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने 16 गेंदों में 30 रन ठोके। उन्होंने 5 चौके, एक छक्का कूटा। वहीं केएल राहुल ने 18 गेंदों में टी 20 वर्ल्ड कप की सबसे तेज फिफ्टी ठोकी। भारत का रन रेट इस जीत के साथ ही सबसे ज्यादा हो गया.

सेमीफाइनल का समीकरण

भारतीय टीम

भारत की सेमीफाइनल पहुंचने की उम्मीद नेट रन रेट के साथ अफगानिस्तान की जीत पार टिकी हैं. दरअसल भारत को इस मैच में नेट रेट के मामले में अफगानिस्तान को पीछे छोड़ना था. लेकिन भारतीय टीम ने ऐसा प्रदर्शन किया की भारत ने नेट रन रेट का मामला निपटा लिया. और अब टॉप पर मौजूद पकिस्तान को पीछे छोड़ सबसे आगे हैं. न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को नामीबिया को 52 रन से मात दे कर हैं  2 पॉइंट लेकर न्यूजीलैंड के पास 6 पॉइंट हैं. 4 में से 3 मुकाबले जीतकर पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है और उसका  नेट रन रेट प्लस 1.277 है। वहीं अफगानिस्तान का नेट रन रेट 4 में से 2 मुकाबले जीतकर 1.481 है। उसके पास 4 पॉइंट हैं.

भारत अब प्वाइंट टेबल में 4 में से 2 मुकाबले जीत कर 4 पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। भारत का नेट रन रेट प्लस 1.619 हो गया है। इसका मतलब भारतीय टीम नेट रेट से सबसे अधिक है.

अब भारत के लिए सीधा रास्ता

नामीबिया

अब सेमीफाइन में पहुंचने के भारत के लिए सीधा रास्ता है. वह यह है कि अगर अफगानिस्तान टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है और भारत नामीबिया को अपने आखिरी मैच में हरा देता है, तो तीनो टीम भारत, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड  के 6 अंक हो जायेंगे तब मामला सिर्फ नेट रन रेट का होगा. जिसमे भारतीय टीम बाजी मार सकती है अगर नामीबिया को भी हरा दे.

ALSO READ: ICC T20 WC: भारत को 2 मैच में मिली करारी हार पर बोले आर अश्विन, सेमीफाइनल को लेकर दिया बड़ा बयान

Exit mobile version