Placeholder canvas

रवि बिश्नोई ने बताया क्या थी हैदराबाद के खिलाफ टीम की रणीनीति, कैसे 16 करोड़ के बल्लेबाज को भेजा पवेलियन

शुक्रवार को आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंटस की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 5 विकेट से शिकस्त दी। लखनऊ की यह टूर्नामेंट में और लखनऊ के मैदान पर दूसरी जीत रही। इस जीत में स्पिनरों की महत्वपूर्ण भूमिका रही खासतौर पर स्पिन गेंदबाजों की। जिन्होंने हैदराबाद को 121 रनों पर रोकने में कामयाब रहे। लखनऊ की ओर से कुणाल पंड्या और रवि बिश्नोई ने बड़ी ही शानदार गेंदबाजी की।

गेंदबाजों ने की परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजी

लखनऊ सुपर जायंटस के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने मैच के बाद पिच के बात करते हुए कहा कि

“यह पिच बल्लेबाजों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण पिच थी। हमारे गेंदबाजों ने परस्थितियों के अनुसार बड़ी ही शानदार गेंदबाजी की। जिसके कारण हम हैदराबाद की टीम को एक कम स्कोर रोक पाए और मैच में थोड़े आगे निकल पाए।”

बिश्नोई ने टीम की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि

“हमारा शुरूआत से मकसद साफ थी कि तेजी से रन बनाना है साथ कोशिश करनी है कि जितनी जल्दी यह मैच समाप्त हो सके इसे करें टीम एक और जीत हासिल करें। ऐसा करने से हमारी टीम को रन रेट में काफी फायदा होगा। जो आने वाले टीम के लिए एक बहुत बड़ा एडवांटेज बन सकता है।”

रणनीति बनाकर हैरी ब्रूक को किया आउट

गौरतलब है कि रवि ने मैच में 4 ओवर में 16 रन देकर हैरी ब्रूक का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। जिसके बारे में बात करते हुए रवि बिश्नोई ने कहा, ”मुझे पता था कि ब्रूक बाहर निकलेगा। मैं तैयार था क्योंकि वह पहले ओवर में भी आगे निकलकर शाॅट खेलने की कोशिश कर रहा था। मैंने सोचा कि मैं उसे एक लेगी के साथ चकमा दूंगा और उसे आउट करूंगा।”

वही आपको बता दें कि मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने 121 रनों के लक्ष्य को महज 16 ओवर में 5 विकेट खोकर चेस कर लिया। टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान के एल राहुल ने 35 रन बनाए। वही कुणाल पंड्या ने 34 रन बनाए और गेंद से 3 विकेट हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ALSO READ: IPL 2023: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की हसिनाओं को मात देती है KKR के इस प्लेयर की वाइफ, देखकर लट्टू हो जाएंगे