Placeholder canvas

6 6 6 6 ….4 4 4 4 4 4….नहीं थम रहा ऋतुराज नाम का तूफान, वनडे स्टाइल में 195 रन बना द्रविड़ और हार्दिक को दिखाया आइना

भारतीय ओपनर और बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में धमाल मचाना जारी है। उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ चल रहे मुकाबले में ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए शतक लगाया और सेलेक्टर्स का दरवाजा एक बार फिर अपने खेल से खटखटाया। 

वनडे स्टाइल में लगाया शतक

ऋतुराज गायकवाड़ ने 195 रन केवल 184 गेंदों पर बनाए, जिसमें 24 चौके और 8 छक्के शामिल रहे। ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने 27वें फर्स्ट-क्लास मुकाबले में छठा शतक लगाया है। घरेलू क्रिकेट की पिछली पांच में से चार पारियों में 25 वर्षीय खिलाड़ी ने 50 से अधिक रनों की पारी खेली है, जिसमें दो शतक शामिल रहे हैं।

यह शतक काफी शानदार इसलिए भी रहा, क्योंकि ऋतुराज अपनी पारी के बीच हथेली पर चोट लगने की वजह से रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से चले गए थे। 

लेकिन मैदान पर वापस आकर उन्होंने कमाल कर दिया और अपना शतक पूरा कर लिया। हालांकि, वह दोहरे शतक के करीब थे और केवल पांच रन से चूंक गए। 

25 साल के ऋतुराज गायकवाड़ ने अभी तक एक वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने टी20 डेब्यू साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ किया था। वह आखिरी बार डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आए थे।

ALSO READ: दूसरे वनडे में बदलेगी Team India की प्लेइंग 11, श्रीलंका के सबसे बड़े दुश्मन की एंट्री करायेंगे रोहित शर्मा!

ऐसा रहा अब तक मैच का हाल

महाराष्ट्र ने ऋतुराज के शतक के दम पर 446 का स्कोर बनाया। केदार जाधव ने अपना योगदान दिया और 78 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली। कप्तान अंकित बावने 45 रन बनाकर आउट हुए। 

संदीप वारियर ने तमिलनाडु के लिए गेंद को चमकाया और तीन विकेट लिए। तमिलनाडु ने अच्छा खेल खेलते हुए 267/4 का स्कोर बना लिया है। नारायण जगदीसन ने 77 रन बनाए जबकि कप्तान बाबा इंद्रजीत 47 रन पर आउट हो गए। 

प्रदोष पॉल (74*) और विजय शंकर (41*) तीसरे दिन तमिलनाडु के लिए कार्यवाही शुरू करेंगे। इस समय महाराष्ट्र की टीम से तमिलनाडु की टीम से सिर्फ़ 178 रनो से पीछे है।

ALSO READ: IND vs SL: टीम इंडिया में क्या कर रहे हैं केएल राहुल? इन 2 खिलाड़ियों के आंकड़े हैं शानदार फिर भी राहुल द्रविड़ नहीं दे रहे मौका