Rahul Dravid की वजह से छिनी गई Virat Kohli की वनडे और टी20 कप्तानी? कोच ने किया ये बड़ा खुलासा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। इस बीच मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के हेड कोच Rahul Dravid ने टेस्ट कप्तान Virat Kohli और बीसीसीआई के बीच चल रहे विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। Rahul Dravid ने मीडिया से बातचीत में साफ किया कि उन्होंने खिलाड़ियों के साथ चर्चा की लेकिन फॉर्मेट के लिए कप्तान को चुनने में उनकी कोई भागीदारी नहीं थी।

टीम की अंदरूनी बाते बताने से किया इनकार

Rahul-Dravid-India-Coach

Virat Kohli ने टी20 प्रारूप में कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया और बाद में वनडे टीम की कप्तानी भी रोहित शर्मा को सौंप दी गई। कुछ समय पहले कोहली ने जब साउथ अफ्रीका जाने से पहले इस मसले पर बात की थी तो बड़ा विवाद पैदा हो गया था। उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के इस दावे को सरेआम खारिज किया कि उन्हें टी20 टीम की कप्तानी जारी रखने के लिए कहा गया था। बातचीत में Rahul Dravid ने कहा, 

“यह चयनकर्ताओं का काम है और उनसे मेरी क्या बातचीत हुई या नहीं हुई, मैं उसके बारे में कुछ नहीं बोलूंगा। यह उसका समय और स्थान नहीं है। वैसे भी मेरी जो भी बातचीत हुई है वह मीडिया तक तो नहीं आने वाली। मैं किसी को नहीं बताऊंगा कि क्या बात हुई है।”

Virat Kohli को टेस्ट क्रिकेट है बेहद पसंद

Virat_Kohli_Rahul_Dravid

भारत के पूर्व कप्तान Rahul Dravid ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर Virat Kohli के जुनून की तारीफ करते हुए उम्मीद जताई कि वह इस श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया, 

“विराट ने एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में बड़ी भूमिका निभाई है। वह उन खिलाड़ियों में से है जिन्हें टेस्ट क्रिकेट से प्रेम है और जो अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। उम्मीद है कि वह शानदार प्रदर्शन करेगा जिससे टीम को भी फायदा होगा।”

इस कॉन्फ्रेंस में Rahul Dravid से मैच के लिए प्लेइंग इलेवन के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया,

“इसका ऐलान मैच के पहले कर दिया जाएगा। हमारे पास बहुत से शानदार खिलाड़ी हैं और श्रेयस भी न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में खतरनाक शतक लगाकर टीम के मजबूत दावेदार बन गए है। कभी कभी आपको मुश्किल फैसले लेने पड़ जाते है। हर खिलाड़ी प्रोफेसनल है। और वह उसके लिए हमेशा तैयार रहते है। हर कोई खेलना चाहता है। ये बात खिलाड़ी तब तक समझता है, जब तक आपका उनके साथ अच्छा व्यवहार कायम है।”

ALSO READ: विराट कोहली की कप्तानी जाने के पीछे राहुल द्रविड़ का है हाथ ? कोच द्रविड़ ने खुद दिया इसका जवाब

Virat Kohli ने भारत की तरफ से खेलते हुए 97 टेस्ट में 7801 रन, 254 वनडे 12169 रन और 95 टी20 मैचों में 3227 रन बनाए हैं। तीनों ही फॉर्मेट में उनका बैटिंग औसत 50 से ऊपर का है। 

Exit mobile version