IPL
IPL 2022 MEGA AUCTION

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। IPL के अगले सीजन से पहले जो ऑक्शन का बाजार सजने वाला है उसकी तारीख का बहुत ही बेसब्री से इंतजार था, लेकिन अब वो तारीख भी तय हो चुकी है। बैंगलुरू में नीलामी का बाजार 12 और 13 फरवरी को सजने वाला है।

इन 5 खिलाड़ियों पर IPL में बरस सकता है खूब पैसा

नीलामी के बाजार में देश-विदेश के कई खिलाड़ी उतरने जा रहे हैं, जो आईपीएल की 10 फ्रेंचाइजी में से किसी ना किसी टीम का हिस्सा बन जाएंगे। सभी फ्रेंचाइजी ऑक्शन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को लेकर अपनी तैयारी कर रहे हैं।

ऑक्शन में कुछ ऐसे नाम हैं जिनकी काफी डिमांड होने वाली है। ऐसे में आपको बताते हैं वो 5 खिलाड़ी जिनको केशरिच लीग के ऑक्शन में जमकर पैसा मिल सकता है। तो डालते हैं ऐसे खिलाड़ियों पर एक नजर…

डेविड वार्नर

डेविड वॉर्नर

IPL के इतिहास में अगर किसी विदेशी बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा छोप छोड़ी है तो वो हैं ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर। IPL की इस केशरिच लीग में डेविड वार्नर कई साल से खेल रहे हैं, जिन्होंने रनों का पहाड़ खड़ा किया है।

डेविड वार्नर का इस लीग में अपना ही एक खास रूतबा रहा है। उन्होंने लगातार रन बनाने की काबिलियत दिखायी। हालांकि उन्हें सनराईजर्स हैदराबाज ने रिटेन नहीं किया है। जिससे वो अब ऑक्शन में नजर आएंगे। वार्नर के प्रदर्शन से तो उन पर IPL ऑक्शन में पैसा जमकर बरस सकता है।

युजवेंद्र चहल

RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने रिटेंशन में एक बात से हैरान कर दिया। जिसमें उन्होंने स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल को रिटेन नहीं किया। चहल पिछले कई साल से आरसीबी की टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज के रूप में खेले हैं।

उन्हें आरसीबी ने रिटेन नहीं किया, जिसका मतलब है कि वो अब IPL ऑक्शन में उतरेंगे। अपनी फिरकी से आईपीएल में बड़े-बड़े बल्लेबाजों को नचाने वाले चहल ऑक्शन में सभी टीमों की पसंद माने जा सकते हैं, ऐसे में उन पर पैसा खूब बरस सकता है।

ओएन मॉर्गन

Eoin Morgan KKR
Eoin Morgan KKR

इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्तान ओएन मोर्गन से भी कई अनजान नहीं है। मोर्गन का बल्ला भले ही IPL के पिछले सीजन में पूरी तरह से खामोश रहा, लेकिन उन्होंने कमाल की कप्तानी करते हुए केकेआर को फाइनल मुकाबले तक पहुंचाया था।

ALSO READ:Third Umpire कहाँ था, फिल्ड अंपायर सो रहा था, No Ball पर आउट हुए शार्दुल ठाकुर! भड़के भारतीय फैन्स

मोर्गन को इसके बाद कोलकाता नाइटराईडर्स की टीम ने रिटेन नहीं किया। जिसके बाद अब व फिर से ऑक्शन में नजर आएंगे। मोर्गन की कप्तानी स्किल्स को देखते हुए तो ऑक्शन में उन्हें एक बड़ी प्राइज भी मिल सकती है।

बेन स्टोक्स

Ben Stokes Ipl

स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने रिटेन नहीं किया। स्टोक्स आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक रह चुके हैं। जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में टीम के लिए काफी उपयोगी खिलाड़ी माने जाते हैं। लेकिन रॉयल्स ने उन्हें रिटेन नहीं किया।

बेन स्टोक्स को अब आईपीएल के ऑक्शन में उतरने जा रहे हैं।  बेन स्टोक्स वैसे पिछले सीजन में चोट के कारण नहीं खेल सके, जो अब फिर से पूरी तरह से फिट होने के बाद तैयार हैं। स्टोक्स ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर बड़ा दांव लगाया जा सकता है।

ईशान किशन

ishan kishan

भारतीय क्रिकेट में युवा खिलाड़ियों में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अपनी प्रतिभा दिखा दी है। ईशान किशन IPL में काफी कमाल कर रहे हैं, जो पिछले कुछ सीजन से मुंबई इंडियंस की टीम से खेल रहे थे, लेकिन अब उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिटेन कर दिया है।

ALSO READ: Rahul Dravid की वजह से छिनी गई Virat Kohli की वनडे और टी20 कप्तानी? कोच ने किया ये बड़ा खुलासा

मुंबई इंडियंस के द्वारा ईशान किशन को छोड़ने के बाद अब वो ऑक्शन में उतरने के लिए तैयार खड़े हैं। ईशान किशन ने जिस तरह से अपनी आक्रमक बल्लेबाजी से छाप छोड़ी है, उसे देख तो हर कोई टीम उन्हें अपने पाले में करना चाहेगी। इससे उन्हें बड़ा दांव हाथ लग सकता है।

Published on December 29, 2021 9:43 pm