RAHUL DRAVID AND WRIDDHIMAN SAHA

पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री के कार्यकाल खत्म होने के बाद भारतीय टीम का नया हेड कोच राहुल द्रविड़ को चुना गया। इसी दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को तीनों ही फॉर्मेट का कप्तान ही बनाया गया। जहां राहुल द्रविड़ की कोचिंग में कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे, जिनका करियर भारतीय टीम में नई ऊंचाइयों पर पहुंचा तो वहीं उनकी हेड कोचिंग के दौरान कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जिनका करियर पूरी तरीके से खत्म हो गया है।

आज हम आपको राहुल द्रविड़ के हेड कोच बनने के बाद तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं।

भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के नंबर वन स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। खिलाड़ी ने साल 2012 में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू मुकाबला खेला था।

तेजधार वाली गेंदबाजी को देखकर हर कोई उनका दीवाना रह गया था। लेकिन पिछले कुछ सालों में खिलाड़ी की कमी देखी गई और उनकी रफ्तार पर भी इसका असर देखने को मिला।

एशिया कप 2022 में भुवनेश्वर को टीम में मौका दिया गया था, लेकिन खिलाड़ी ने काफी खराब प्रदर्शन किया, जिसको देखकर उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया।

शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट की दुनिया में गब्बर के नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है। 37 साल के धवन आईपीएल में जरूर पंजाब किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं। लेकिन राहुल द्रविड़ के हेड कोच बनने के बाद से ही धवन को भारतीय टीम में ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं।

रिद्धिमान साहा

साल 2010 में भारत के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू दर्ज कराने वाले रिद्धिमान साहा धोनी की कप्तानी के दौरान कभी भी टीम इंडिया में अपनी जगह नहीं बना पाए। साल 2014 में जब धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया।

तब रिद्धिमान को टीम इंडिया की टेस्ट टीम में जगह मिली लेकिन वह अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, लेकिन राहुल द्रविड़ के हेड कोच बनने के बाद से कभी भी टीम इंडिया में अपनी वापसी नहीं की है।

ALSO READ: आयरलैंड दौरे के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम इंडिया, 5 CSK और 5 मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों को जगह, देखें कौन है कप्तान

Published on July 14, 2023 12:21 pm