खुद RAHUL DRAVID ने माना ये खिलाड़ी होते टीम में तो बदल गया होता मैच का परिणाम

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) का दक्षिण अफ्रीका दौरा (SOUTH AFRICA TOUR) बेहद खराब रहा है. 2-1 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम को 3-0 से वनडे सीरीज में भी हार मिली है. जिसको लेकर टीम की बहुत आलोचना हो रही है. टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने उन 2 खिलाड़ियो के नाम बताए हैं, जिनकी कमी दक्षिण अफ्रीका में खली है. विश्व कप 2023 (WORLD CUP 2023) की तैयारियो पर भी उन्होंने बड़ा बयान दिया है.

RAHUL DRAVID ने बताया दक्षिण अफ्रीका में किन 2 खिलाड़ियो की कमी

RAHUL DRAVID

केपटाउन में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा. जिसके साथ ही भारतीय टीम सीरीज 3-0 से हार गयी है. अब हेड कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने उन 2 खिलाड़ियो के नाम बताए हैं, जिनकी कमी दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) में खली है. इस बारें में प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कहा कि-

” टीम की लय बैलेंस पर निर्भर करती है. अगर ईमानदारी से देखें तो जो खिलाड़ी टीम को संतुलन देते हैं और छठे, 7वें, 8वें नंबर पर ऑलराउंडर के रूप में विकल्प प्रदान करते हैं, वे सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे. हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा फिटनेस कारणों से बाहर हैं. जब वे वापसी करेंगे तो टीम को गहराई मिलेगी. इससे हमें अलग तरीके से खेलने की सहूलियत भी मिलेगी. वेंकटेश अय्यर को मिडिल ऑर्डर में खुद को ढालना होगा. हमें छठे गेंदबाजी विकल्प के तौर पर वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ियों को तैयार करना है.”

विश्व कप 2023 की तैयारियों पर बोले कोच राहुल द्रविड़

RAHUL DRAVID

टीम की कमी को दूर करके नया भारतीय टीम (INDIAN TEAM) मैनेजमेंट विश्व कप 2023 (WORLD CUP 2023) की तैयारी कर रहा है. जिसके बारें में बात करते हुए कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने कहा कि-

” वेंकटेश हो या हार्दिक पांड्या या रविंद्र जडेजा, जब ये वापसी करेंगे तो हमारे पास कई विकल्प हो जाएंगे. दक्षिण अफ्रीका का दौरा आंखें खोलने वाला था और 2023 वर्ल्ड कप से पहले जितने ज्यादा वनडे खेलेंगे, टीम कॉम्बिनेशन को लेकर तस्वीर साफ होती जाएगी. हमें पता है कि हम कहां है और सभी को अपनी भूमिका के बारे में पता है. समय के साथ साथ तस्वीर साफ होगी, लेकिन उसके लिए समय सीमा तय नहीं की जा सकती.”

ALSO READ:IND vs SA: इन 2 खिलाड़ियों से बेहद नाराज दिखें कोच RAHUL DRAVID, कहा-‘हमने उन्हें लगातार मौके दिये मगर..’

Exit mobile version