IPL: वो पांच खिलाड़ी जिन्हें पंजाब किंग्स ने ख़रीदा तो महंगे दाम में, लेकिन एक भी मैच में बिना मौका दिए किया रिलीज

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) की किंग्स 11 पंजाब की टीम का प्रदर्शन आईपीएल के 2021 में अन्य सालों से काफी नीचले स्तर का रहा है। इस फ्रैंचाइजी में खिलाड़ियों को लगातार जगह देने के विषय में भी विवाद है। जिसे इस आईपीएल IPL टीम के प्रदर्शन ना करने की एक वजह भी समझा जाता है। लेकिन इसके साथ ही आज हम आपको टीम के इन पॉच खिलाड़ियों के विषय में बता रहें हैं। जिन्हें किंग्स 11 की फ्रैचाइजी ने अपने साथ मिला लिया, लेकिन एक भी IPL मैच में नहीं खिलाया है।

स्टुअर्ड ब्रॉड

 स्टुअर्ड ब्रॉड

इंग्लैंड़ टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड ने 2011 में IPL सीजन के लिए अपना डेब्यू किया था। लेकिन 2011 विश्वकप के दौरान चोटिल हो जाने के बाद वो इस सीजन में खेलने के योग्य नहीं रह गए थे। जिसके बाद उंन्होने एक भी IPL मैच नहीं खेला है। आईपीएल के टुर्नामेंट से ये इंग्लैंड़ का तेज गेदबाज दूर ही रहा है।

डेरेन सैमी

डैरेन सैमी

वेस्टइंड़ीज के पूर्व विश्वकप जीताने वाले कप्तान खिलाड़ी डैरेन सैम 2017 में किंग्स 11 पंजाब की टींम के साथ जुड़े थे। लेकिन पंजाब की फैंचाइजी ने 2017 में एक भी मैच खिलाए बिना ही इंन्हें टीम से बाहर कर दिया था। जिसके बाद डैरेन सैम हैदराबाद और आरसीबी की टीम का हिस्सा रह चुंके हैं।

बर्ट कॉकली

Burt Thomas Cockley

तेज गेंदबाज बर्ट कॉकली 2009 में किंग्स 11 पंजाब की टीम के साथ जुड़े थे। लेकिन किंग्स की टीम ने उंन्हें एक भी मैच नही खिलाया था। बर्ट कॉकली पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलते हैं। 2013 के बाद से वो पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए भी खेलते नजर नहीं आए हैं।

ALSO READ:कप्तानी छिनने के बाद अब टीम इंडिया में VIRAT KOHLI की जगह पर खतरा, हरभजन सिंह ने बताया वजह

बेन ड्वारशुइस

बेन ड्वारशुइस

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुइस को किंग्स 11 पंजाब की टीम ने 2018 में 1.4 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा था। लेकिन इस सीजन में पंजाब की टीम की ओर उंन्हें मौका नहीं मिल पाया था। हांलाकि इस सीजन के बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

काइल मिल्स

काइल मिल्स

न्यूजीलैंड़ के तेज गेंदबाज काइल मिल्स को 2008 में पंजाब की टीम ने अपने साथ शामिल किया था। लेकिन मौका ना मिलने के बाद रिलीज कर दिए गए थे।

ALSO READ:ना रोहित ना बुमराह बल्कि ये है ऑस्ट्रेलियन दिग्गज मार्नस लाबुशेन का पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज

Exit mobile version