Placeholder canvas

चेतेश्वर पुजारा कभी भी मेरे जैसी बल्लेबाजी नहीं कर सकते…. ये क्या बोल गये पृथ्वी शॉ

अपने करियर की शानदार शुरुआत करने वाले पृथ्वी शॉ का विवादों से जैसे मानों दोस्ती का नाता रहा है। पृथ्वी शॉ भले ही टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए इस समय काफी मेहनत कर रहे हैं। लेकिन उनकी हर कोशिश नाकाम होती हुई नजर आ रही है। अपनी बेबाक बयानों से लगातार सुर्खियां बटोरने वाले पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर से कुछ ऐसा कह दिया है, जिसकी वजह से वह फिर से सुर्खियों में आ गए हैं।

यह क्या बोल गए पृथ्वी शॉ

बीते समय से पृथ्वी शॉ का क्रिकेट करियर लगभग खत्म होने की कगार पर आ गया है। उन्होंने टीम इंडिया में जगह मिल रही है और ना ही बीसीसीआई उन्हें किसी भी सीरीज में मौका दे रहा है। पृथ्वी शॉ के कैरियर बर्बाद होने की वजह उनका निजी खराब रवैया माना जा रहा है।

दरअसल पिछले कुछ महीनों से वह लगातार अपने खराब बर्ताव की वजह से आलोचनाएं झेल रहे हैं, लेकिन इस बीच पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर से ऐसा बयान दे दिया है, जिसकी सनसनी चारों तरफ मच गई है।

अपना गेमिंग स्टाइल बदलने को नहीं हैं तैयार

पृथ्वी ने हाल ही में दिलीप ट्रॉफी के मैच के बाद पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा है कि

‘पर्सनली, मेरा मानना है कि मुझे अपना गेम बदलने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन हां मुझे थोड़ा और स्मार्ट होना होगा. मैं पुजारा सर की तक बैटिंग नहीं कर सकता, ना पुजारा सर मेरी तरह बैटिंग कर सकते हैं. इसलिए मैं वही चीजें करने की कोशिश कर रहा हूं जिनके चलते मैं यहां तक पहुंचा हूं, उदाहरण के लिए मेरी अग्रेसिव बैटिंग. मुझे ये बदलना पसंद नहीं है.’

उनके द्वारा बनाए गए हर रन की अहमियत है

पृथ्वी यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और टीम इंडिया में अपनी वापसी को लेकर के कहा कि,

“मैं सोचता हूं कि मेरे लिए हर गेम महत्वपूर्ण है. भले ही मैं दलीप ट्रॉफ़ी खेल रहा हूं या मेरा मुंबई का गेम, मुझे लगता है कि मेरे लिए अपना बेस्ट देना बहुत महत्वपूर्ण है.’

‘ऐसा नहीं है कि आप हमेशा ही परफेक्ट रह सकते हैं लेकिन मैं ऐसा कुछ होने पर और कड़ी मेहनत करने की कोशिश करता हूं. मैं बोलर्स के साथ खेलने की कोशिश करता हूं, उनका ध्यान भटकाने की. मेरी कोशिश होती है कि बोलर्स को वो गेंद फेंकने के लिए मजबूर करूं, जो मैं चाहता हूं ना कि वो, जो उनकी पसंद है.”

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर सिर्फ पानी पिलाता नजर आएगा ये खिलाड़ी, प्लेइंग 11 में दूर-दूर तक नहीं बनती जगह!