Placeholder canvas

रोहित की कप्तानी में खुलेगी इस खिलाड़ी की किस्मत, टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या ने बुरी तरह किया था नजरअंदाज

टी20 सीरीज के बाद अब भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज होनी है. इस सीरीज का पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में होगा. इस सीरीज में कप्तान के रूप मे रोहित शर्मा की वापसी होगी, वहीं उपकप्तान का भार हार्दिक पंड्या के मजबूत कंधो पर होगा.

इस एकदिवसीय सीरीज में रोहित शर्मा एक ऐसे हरफ़नमौला खिलाड़ी को मौका देने जा रहे हैं, जिसे हार्दिक पंड्या ने पूरे टी20 सीरीज में बाहर रखा था.

किसे मौका देंगे रोहित शर्मा

एकदिवसीय क्रिकेट के स्थाई कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से टीम में वापसी कर रहे हैं. टीम में आते ही रोहित स्टार हरफ़नमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर को मौका देंगे. आप से बता दे कि सुंदर को बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में मौका मिला, जहाँ उन्होंने एक आलराउंडर के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया था.

रोहित शर्मा खुद वाशिंगटन सुंदर को एक आलराउंडर के रूप में प्राथमिकता देते आ रहे है. संदुर पावरप्ले का बेस्ट इस्तेमाल करने वाले गेंदबाज माने जाते हैं.

शानदार है सुंदर का कैरियर

वैसे तो वाशिंगटन सुंदर का कैरियर अभी बहुत सी छोटा है लेकिन फिर भी उन्होंने इस छोटे से कैरियर में चयनकर्ता को प्रभावित कर दिया है. अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करे तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए 4 टेस्ट मैचों में 265 रन और 6 विकेट हासिल किए हैं.

एकदिवसीय क्रिकेट में सुंदर ने 12 मैचों में उन्होंने 212 रन और 14 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, वाशिंगटन ने 32 टी20 मैच भी खेले हैं जिसमे उन्होंने सातवें नम्बर पर पर बल्लेबाजी करते हुए 47 रन और गेंदबाजी में 26 विकेट हासिल किए हैं.

ALSO READ: गुवाहाटी में होना है भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच, जानिए क्या हो पायेगा पूरा मैच या बारिश डालेगी खलल

विराट कोहली और केएल राहुल की भी होगी वापसी

एकदिवसीय सीरीज से केएल राहुल की भी वापसी हो रही है. पहले राहुल को टीम का उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन अब उनसे वह जिम्मेदारी ले ली गई है, जिससे वह बिना प्रेसर के अपने खेल पर ध्यान दे सके. इसके साथ ही टीम में सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी वापसी करेंगे.

ALSO READ: पहले एकदिवसीय मैच में इस ओपनिंग जोड़ी के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, शिखर धवन की जगह यह खिलाड़ी करेगा ओपनिंग