ASIA CUP 2023

एशिया कप 31 अगस्त से शुरू होने वाला है. इस बार एशिया कप में चैंपियन श्रीलंका के अलावा पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश, अफगानिस्‍तान और नेपाल की टीमें हिस्सा लेंगी. लेकिन एशिया कप से पहले श्रीलंका में मेन्स इमर्जिंग एशिया कप होने वाला है जिसके लिए पाकिस्तान की टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

पाकिस्तान ने ऐलान किया अपना टीम

मेन्स इमर्जिंग एशिया का कांसेप्ट कुछ प्रकार से है कि यह प्रतियोगिता नेशनल टीम में जगह बनाने लिए प्रयासरत खिलाडियों के बीच होता है. हाल में ही महिलाओं का भी इमर्जिंग एशिया कप हुआ था जहां भारत चैंपियन बनी थी. अब मेन्स एशिया कप के लिए भी धीमे-धीमे सभी बोर्ड अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर रहे हैं.

पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट के लिए सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हारिस को अपना कप्तान घोषित किया है. पाकिस्तान के टीम का नाम पाकिस्तान शाहीन रखा गया है. पाकिस्तान की टीम भारत, नेपाल और श्रीलंका के साथ ग्रुप ए में रखा गया है. वही अफगानिस्तान ए, बांग्लादेश ए, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात जैसे टीमें ग्रुप बी में शामिल है.

ऐसा है पाकिस्तान का प्लेइंग इलेवन

मोहम्मद हारिस (कप्तान, विकेटकीपर), ओमैर बिन यूसुफ (उप-कप्तान), अमद बट, अरशद इकबाल, हसीबुल्लाह, कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मुबासिर खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, कासिम अकरम, साहिबजादा फरहान, सईम अयूब, शाहनवाज दहानी, सुफियान मुकीम और तैयब ताहिर

मुख्य एशिया कप का क्या है हाल

मुख्य एशिया कप 31 अगस्त से शुरू होने वाला है. लेकिन पाकिस्तान की क्रिकेट बोर्ड अभी भी बीसीसीआई द्वारा दिए गए हाइब्रिड माॅडल पर मुहर नही लगाई है. अभी भी एशिया कप मझधार में ही फंसा हुआ है. पाकिस्तान के नए होने वाले पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ का कहना है कि हिन्दुस्तान पाकिस्तान के साथ धोका कर रहा है. उन्होने यहां तक कि एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप को बाॅयकाॅट करने की धमकी तक दे दी है. हालांकि दोनों बोर्ड के द्वारा कोई ऑफिशियल जानकारी नही आई है.

ALSO READ:टेस्ट में Cheteshwar Pujara की जगह खा जाएगे टीम इंडिया का ये 3 खिलाड़ी, अब वापसी नहीं है मुमकिन

Published on June 24, 2023 9:46 am