Placeholder canvas

“क्यों 1 दिन विश्वस्तरीय तो दूसरे दिन शर्मनाक प्रदर्शन करती है वेस्टइंडीज” भारत से मिली हार के बाद शाई होप ने बताई वजह

वेस्टइंडीज के साथ समस्या यह है कि किसी मैच में वह विश्व के सबसे बेहतरीन टीम के जैसे खेलेंगे तो अगले ही मैच में विश्व के सबसे निम्नस्तरीय टीम के जैसा प्रदर्शन करेंगे. दूसरे वनडे में जहां वेस्टइंडीज ने भारत 6 विकेट से हराया था, वहीं तीसरे वनडे में उनको 200 रन की हार झेलनी पड़ी. इस हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने क्या कहा है, आइए पढ़ते हैं.

शाई होप ने कही ये बात

तीसरे वनडे के बाद जब वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप बोलने आए तो उन्होंने कहा कि,

‘जैसा कि मैं कहता रहता हूं, पश्चदृष्टि सबसे अच्छी दृष्टि है. हमने देखा कि पीछे का विकेट कैसा था और मुझे लगा कि हमने उन्हें काफी अच्छे से रोका. हम पीछे मुड़कर देख सकते हैं और कई चीजें बदल सकते हैं लेकिन जो है वही है. हमने शुरुआत में गेंद से उन्हें कोई चुनौती नहीं दी. उस विकेट पर 350 रन का योग था लेकिन आज हमारा दिन नहीं था. जब भी आप खेलें तो आपको विश्वास होना चाहिए कि आप जीत सकते हैं. मैं उसी बात पर जोर देता रहता हूं – रवैये में निरंतरता और कुंजी लोगों को एक साथ लाना और इनमें से कुछ हार को जीत में बदलना है. कुछ दिन हम उठते हैं और दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम की तरह खेलते हैं और कुछ दिन हम बस रोमांचित हो जाते हैं.’

भारत ने 200 रनों के विशाल अंतर से जीता मैच

तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारत पहले बल्लेबाजी करने आई तो उनकी शुरूआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन ने पहले विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी की. शुभमन गिल ने 85 तो ईशान किशन ने 77 रनों की पारी खेली.

संजू सैमसन ने भी इस में में तेजतर्रार पारी पारी खेली. उन्होंने 41 गेंदो में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 51 रनो की पारी खेली. वह कप्तान हार्दिक पंड्या ने 52 गेंदो में 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 70 रनों की पारी खेली.

इन पारियों की मदद से भारत ने 351 रन बनाया. इसके जवाब में वेस्टइंडीज के तरफ से सबसे अधिक रन एलिक अथानाज़े ने 32 रन बनाया. बाकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज फ्लाॅफ साबित हुए और भारत इस मैच को 200 रन से जीत गया.

ALSO READ: WI vs IND, 3RD ODI, STATS: तीसरे मुकाबले में बने कुल 15 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ईशान किशन ने लगाई रिकॉर्डस की झड़ी