ICC ने निकाली पाकिस्तान की हेकड़ी, कहा अगर विश्व कप 2023 खेलना है, तो चुपचाप करें ये काम नहीं तो कर दिया जाएगा बाहर

भारत सरजमीं पर इस साल अक्टूबर से एकदिवसीय विश्व खेला जाएगा. विश्व कप को लेकर तैयारी जोरो पर चल रही है, लेकिन पाकिस्तान का आना अभी भी तय नही हुआ है. पाकिस्तान अभी भी एशिया कप का रोना रो रहा है. पाकिस्तान के इस हठ पर आईसीसी के अध्यक्ष ने बड़ा फैसला लिया है, जिससे सारी तस्वीर जल्द ही साफ़ हो जाएगी.

भारत-पाक क्या है पूरा विवाद

विवाद अगर साधारण शब्दों में समझे तो सबसे पहले बीसीसीआई के सचिव जय साह ने एशिया कप पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था, जिसके बाद उस समय पाकिस्तान के पीसीबी अध्यक्ष रमीज रजा ने कहा था कि अगर हिन्दुस्तान एशिया कप खेलने पाकिस्तान नही आएगा तो पाकिस्तान भी विश्व कप खेलने हिन्दुस्तान नही जाएगा.

इसके बाद पीसीबी के अध्यक्ष बदले, लेकिन पाकिस्तान का स्टैण्ड नही बदला. नए बने पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी भी विश्व कप के लिए न्यूट्रल वेन्यू की मांग कर रहे हैं.

आईसीसी ने निकाली हेकड़ी

आईसीसी के मौजूदा अध्यक्ष ग्रेग बार्कले और सीईओ ज्योफ एलार्डिस इस वक्त पाकिस्तान दौरे पर हैं. आईसीसी ने पीसीबी यानी पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड और वहां की सरकार से विश्व कप खेलने भारत जाने की बात कही है.

हालांकि पीसीबी या फिर पाकिस्तान सरकार से अभी कोई ठोस बयान सामने नही आया है, लेकिन इतना तय कि आईसीसी जल्द ही किसी निर्णय पर पहुंचने वाला है.

क्या है नजम सेठी का हाइब्रिड मॉडल

पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी का कहना है कि,

‘हम कह रहे हैं कि अगर आप (भारत) पाकिस्तान नहीं आ सकते, तो हम आपके साथ न्यूट्रल वेन्यू पर खेल सकते हैं. पर बाकी टीम जो पाकिस्तान आकर खेल सकती हैं, वो तो खेलें. हर मेजर कंट्री, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, इंग्लैंड, सबने आकर पाकिस्तान में खेला है. यहां सुरक्षा की कोई समस्या नहीं है. इंडिया के बाकी मैच और हमारे साथ जो मैच हैं, वे कहीं और हो जाएंगे. ये हमने समझौता किया.’

ALSO READ: WTC फाइनल में सिर्फ पानी पिलाते नजर आयेंगे ये 4 खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा नहीं देंगे प्लेइंग 11 में मौका

Exit mobile version