Placeholder canvas

ODI World Cup 2023: ‘भारतीय टीम विश्व विजेता बन सकती है…’ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरआत में अब 1 महीने से भी कम समय बचा है। 5 अक्टबूर को भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। वहीं, 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार खिताब जीतने में कामयाब होगी। मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया।

विश्व कप के लिए हुआ टीम इंडिया का हुआ ऐलान

बता दें कि 5 सितंबर को श्रीलंका में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजित अगरकर और रोहित शर्मा ने वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। इस टीम में सात बल्लेबाज, चार ऑलराउंडर और चार गेंदबाजों को जगह मिली है।

भारतीय स्क्वॉड की अनाउंसमेंट के बाद क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने अपनी राय देना शुरु कर दिया है। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी ने वनडे विश्व कप के लिए सेलेक्ट की गई भारतीय टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि भारत के पास जरुरी क्षमताए हैं जो उसे इस टूर्नामेंट का विजेता बना सकती है।

पूर्व क्रिकेटर ने की बड़ी भविष्यवाणी

टॉम मूडी ने कहा कि,

“हां, मुझे लगता है कि उनके पास एक ऐसी टीम है जो विश्व कप जीतने के लिए काफी अच्छी है। मुझे लगता है कि भारत को सबसे बड़ा फायदा घरेलू मैदान का होगा, लेकिन मैं उस फायदे को फिटनेस पर निर्भर मानता हूं। मेरे लिए बुमराह और शमी की फिटनेस बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वो दोनों नए गेंद के हाई क्वालिटी गेंदबाज हैं।”

 उन्होंने आगे कहा कि,

“मुझे लगता है कि यह सब कुछ (वर्ल्ड कप का प्रदर्शन) बुमराह की फिटनेस और वह कब टिक पाते हैं, इस पर निर्भर करेगा। मेरे ख्याल से वह भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि उनके पास ऐसी हाई क्वालिटी है, जिससे वह गेम को काफी जल्दी बदल सकते हैं, और पारी को समाप्त भी कर सकते हैं।”

ODI World Cup 2023 के लिए चुनी गई भारत की 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

ALSO READ: ‘भारत हमारे देश का मूल नाम है लेकिन…’ इंडिया बनाम भारत विवाद पर सुनील गावस्कर ने दिया चौंकाने वाला बयान