Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 में भारत छोड़ नीदरलैंड्स के लिए खेलेगा ये खिलाड़ी, टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो किया विदेश का रुख!

by Mayank Tripathi
IND VS NED

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 5 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच भारत की मेजबानी में खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से  करेगी।

14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। वहीं, 19 नवंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस बीच खबर आ रही है कि भारतीय मूल का एक खिलाड़ी नीदरलैंड्स के लिए खेलता नज़र आएगा।

विश्व कप के लिए हुई नीदरलैंड्स टीम की घोषणा

वनडे विश्व कप 2023 के लिए ज्यादातर टीमों ने स्क्वॉड की अनाउंसमेंट कर दी है। इस बीच नीदरलैंड्स की टीम ने भी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका मिला है जो भारतीय है। आगामी टूर्नामेंट में नीदरलैंड्स की टीम स्कॉट एडवर्ड्स की कप्तानी में खेलती नज़र आएगी।

इस टीम में 20 वर्षीय ओपनिंग बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह को शामिल किया गया है। वह भारत के पंजाब में जन्में हैं। लेकिन अब नीदरलैंड्स की तरफ से खेलते हुए नज़र आएंगे।

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए अनाउंस किए गए नीदरलैंड्स के स्क्वॉड में रोलेफ वान डर मर्व और कोलिन एकरमैन की शानदार जोड़ी को मौका मिला है। क्वालिफायर्स में  ये दोनों खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे। नीदरलैंड्स की टीम अब आगामी टूर्नामेंट के लिए तैयारियों में जुट गई है।

30 सितंबर को टीम ऑस्ट्रेलिया और 3 अक्टूबर को भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलने उतरेगी। इसके बाद  6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स की टीम का सामना पाकिस्तान से होगा।

विक्रमजीत सिंह का करियर

विक्रमजीत सिंह का जन्म 9 जनवरी 2003 को पंजाब के चीमा खुर्द में हुआ था। वह 7 साल तक गांव में ही रहे। बाद में पिता हरप्रीत सिंह के साथ नीदरलैंड्स चले गए।

उनके पिता एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक हैं। विक्रमजीत सिंह बहुत शानदार खिलाड़ी हैं। उन्होंने 11 साल की उम्र में नीदरलैंड्स के लिए अंडर 12 टूर्नामेंट खेले।

इसके बाद उन्हें महज 15 साल की उम्र में ही नीदरलैंड-ए टीम में मौका मिला। 20 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने अब तक के करियर में 25 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 808 रन बनाए हैं।

वहीं, 8 टी20 मैचों में उन्होंने 76 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह इस फॉर्मेट में 7 विकेट भी हासिल कर चुके हैं। वनडे में विक्रम के नाम 1 शतक और 4 अर्धशतक दर्ज हैं।

वनडे विश्वकप 2023 के लिए नीदरलैंड्स की टीम

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओडोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरु, पॉल वैन मीकेरेन, कोलिन एकरमैन, रीलोफ वान डर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रयान क्लेन, वेस्ले बर्रेसी, साकिब जुल्फिकार, शारिज़ अहमद और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट।

ALSO READ: ODI World Cup 2023: विराट कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का विश्व कप का हर मैच खेलना तय, चाहकर भी कप्तान रोहित शर्मा नहीं कर सकते बाहर!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00