Placeholder canvas

नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में इस खिलाड़ी को हुई थी 3 महीने की सजा, अब 20 लाख रूपये में मिली जमानत

खिलाड़ियों का विवाद से काफी पुराना नाता रहता है. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनके खेल से ज्यादा अन्य विवाद के चलते उनकी चर्चा होती है. आज हम नेपाल के एक खिलाडी़ की चर्चा करने जा रहे हैं, जिनके ऊपर नाबालिग लड़की से रेप का आरोप लगाया गया था.

इस आरोप के तहत उन्हे कई महीनों तक जेल में रहना पड़ा, लेकिन अब भारी रकम चुका कर वह बाहर आ चुके हैं. यह खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में भी भाग ले चुके हैं.

नाबालिग लड़की से रेप का लगा आरोप

हम नेपाल के स्टार क्रिकेटर और पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने की बात कर रहे हैं जिन्हें 8 सितंबर 2022 को नेपाल की एक अदालत ने गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया था.

दरअसल 17 साल की नाबालिक लड़की ने आरोप लगाया था कि उसने काठमांडू में होटल के कमरे में उसका बलात्कार किया. इस घटना के बाद इस खिलाड़ी को लेकर काफी रूप से चर्चा चल रही थी पर अब यह जमानत पर बाहर आ चुके हैं.

3 महीने तक जेल में रहकर मिली जमानत

संदीप लामिछाने को नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में लगभग 3 महीने तक जेल में रखा गया. हालांकि पाटन उच्च न्यायालय ने 20 लाख रुपए की जमानत पर इस खिलाड़ी को रिहा करने का आदेश दे दिया है.

इस खिलाड़ी को अक्टूबर 2022 में हिरासत में लिया गया था, जहां नाबालिक लड़की से रेप के आरोप के बाद जिला अदालत के आदेश के तहत इस खिलाड़ी को जांच के लिए हिरासत में भेजा गया. हालांकि न्यायधीश की संयुक्त पीठ में इस खिलाड़ी को जमानत पर रिहा करते हुए काठमांडू जिला अदालत के आदेश को पलटा है.

ALSO READ: ILT20: आज से हो रहा है यूएई टी20 लीग का आगाज, आईपीएल की टीमें ले रही हैं हिस्सा, जानिए कब, कहां कैसे देख पाएंगे भारत में लाइव मैच

आईपीएल में भी लिया हिस्सा

संदीप लामिछाने पर जब नाबालिग लड़की से रेप करने का आरोप लगा था, तब उन्होंने सोशल मीडिया पर आकर खुद इस बात को कहा था कि वह जांच के प्रत्येक चरण में पूरा सहयोग करेंगे और अपने आप को दोषमुक्त साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई करेंगे.

हालांकि इस घटना के बाद इस खिलाड़ी को अंतिम आदेश तक देश से बाहर जाने के लिए प्रतिबंधित किया गया है. इस खिलाड़ी ने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से डेब्यू किया था जो एक हाईप्रोफाइल के खिलाड़ी बन चुके हैं.

ALSO READ:श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में सूर्यकुमार यादव को हर हाल में मौका देंगे Rohit Sharma, इस खिलाड़ी का कटेगा पत्ता!