Placeholder canvas

IPL 2023, KKR vs PBKS: कप्तान शिखर धवन के इस ब्लंडर के कारण आखिरी गेंद पर हारी पंजाब किंग्स, प्लेऑफ में जाने की केकेआर की उम्मीद जिंदा

आज आईपीएल में पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने थी. इस मैच में पंजाब किंग्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने शिखर धवन के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 179 रन टोटल लगाया.

इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया और मैच अपने नाम कर लिया.

पंजाब किंग्स ने बनाए 179 रन, शिखर धवन ने जड़ा अर्धशतक

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत साधारण रही. युवा बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह जिन्हें पंजाब किंग्स लगातार मौका दे रही है, इस मैच में सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन दूसरी तरफ कप्तान शिखर धवन ने एक बार फिर मुश्किल वक्त में टीम का साथ दिया.

शिखर धवन ने 47 गेंदो में 9 चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन बनाए. हालांकि पंजाब किंग्स का मीडिल ऑर्डर आज पूरी तरफ फ्लाॅफ रहा और केकेआर के स्पिनर का जादू जमकर बोला. लेकिन पारी का अंत पंजाब ने स्टाइल में किया. एक तरफ शाहरुख खान ने 8 गेंदो में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 21 रनों की पारी खेली.

वहीं दूसरी तरफ हरप्रीत बरार ने 9 गेंदो में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाए. इन दोनों पारियों की मदद से पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 179 रन का टोटल बनाया.

अंतिम गेंद पर चौका चाहिए था, रिंकु सिंह ने चौका लगा दिया

180 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत भी साधारण ही रही. विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज सिर्फ 15 रन बनाकर नाथन एलिस के शिकार बन गए. लेकिन इसके बाद जेसन राॅय और कप्तान नितिश राणा के बीच एक शानदार साझेदारी हुई.

एक तरफ जेसन राॅय 38 रन बनाकर आउट हुए तो दूसरी तरफ नितिश राणा ने शानदार अर्धशतक बनाया. राणा ने 38 गेंदो में 6 चौके और 1 छ्क्के की मदद से 51 रन बनाए. इसके बाद पहले आंद्रे रसेल और फिर रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन कर केकेआर को जीत दिला दिया. रसल ने 23 गेंदो में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली.

वहीं रिंकु सिंह ने 10 गेंदो में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए. अंतिम गेंद पर जीत के लिए 2 रन चाहिए थे, तब रिंकु ने चौका लगा दिया.

ALSO READ: चोट के बावजूद भी WTC फाइनल खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, जिद्द पर अड़ गई है BCCI, नहीं किया टीम से बाहर!