Placeholder canvas

BCCI पर इस भारतीय ओपनर बल्लेबाज ने लगाया नाइंसाफी करने का आरोप, अब उन्मुक्त चंद की तरह विदेश में खेलने का किया फैसला

140 करोड़ के देश में एक वक़्त पर केवल 11 खिलाड़ी ही देश के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं। ऐसे में बहुत सारे टैलेंटेड क्रिकेटर्स को भी ज्यादा मौके नहीं मिल पाते हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं उन्मुक्त चंद, जिन्होंने अपने कप्तानी में अंडर 19 वर्ल्ड कप भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जीता था। इसके बाद दिल्ली के टीम से घरेलू क्रिकेट भी खेला, लेकिन मेहनत और टैलेंट होने के बावजूद वो सीनियर इंडियन क्रिकेट टीम तक नहीं पहुँच सके।

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी टीम में खाली जगह ना होने की वजह से उन्हें कभी मौका नहीं मिला, इसलिए उन्मुक्त चंद इंडिया छोड़कर अमेरिका शिफ्ट हो गये और इसके लिए उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम से रिटायरमेंट लेनी पड़ी, क्योंकि बिना रिटायरमेंट BCCI बाहर खेलने के लिए मंजूरी नहीं देती। ऐसे में एक खबर ये भी आ रही है की एक और भारतीय खिलाड़ी बाहर खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले सकता है।

अब ये भारतीय खिलाड़ी छोड़ सकता है देश

हम जिस खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं वो कई और नहीं बल्कि पूर्व भारतीय खिलाड़ी मुरली विजय हैं। इसी साल जनवरी में भारतीय  क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास ले चुके मुरली विजय ने भारत के लिए आख़िरी मैच साल 2018 में खेला था। लेकिन उसके बाद लगभग 5 सालों तक उन्हें टीम में मौक़ा नहीं मिला। ऐसे में मुरली विजय ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास के बाद विदेश में क्रिकेट खेलने की इच्छा जतायी है।

मुरली विजय ने लगाया था BCCI और चयनकर्ताओं पर गंभीर आरोप

 मुरली विजय ने BCCI पर आरोप लगाते हुए संन्यास के बाद कहा था कि

“उन्हें सही मौके नहीं दिए गये इसलिए मेरा बीसीसीआई से लगभग रिश्ता खत्म हो गया है और मैं अब विदेश में क्रिकेट खेलने के लिए अवसर देख रहा हूँ। मैं अब भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना चाहता हूँ। मुझे लगता है कि 30 के बाद भी क्रिकेट में शीर्ष पर पहुँचा जा सकता है और मैं अब भी पहले की तरह बल्लेबाज़ी कर सकता हूँ, लेकिन ये मेरा दुर्भाग्य है कि मुझे यहाँ अवसर कम मिले, इसलिए अब मैं बाहर अवसर तलाशने जा रहा हूँ।”

ALSO READ: 2023 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय फैंस के लिए आई बुरी खबर, ये दिग्गज खिलाड़ी WORLD CUP से पहले लेगा संन्यास!