Placeholder canvas

IPL 2024 के लिए मुंबई इंडियंस ने बनाया प्लान! इन 5 खिलाड़ियों को टीम से दिखाएगी बाहर का रास्ता, लिस्ट में सचिन के बेटे का भी नाम

आईपीएल में मुंबई इंडियंस सबसे सफल टीम मानी जाती है. सीएसके के साथ मुंबई पांच बार खिताब जीतने में सफल रही है. हालांकि मुंबई इंडियंस के पास वह पहले वाला क्लास नही रहा गया है. इसलिए पिछले तीन सालों से वह फाइनल में क्वालिफाई नही कर पा रही है. आईपीएल 2024 का खिताब जीतने के लिए मुंबई को अपने पांच खिलाड़ियों को बाहर करना होगा.

क्रिस जॉर्डन

भले ही इंग्लैंड के लिए लिमिटेड फाॅर्मेट में क्रिस जॉर्डन ने बेहतर प्रदर्शन किया है. लेकिन जब-जब वह आईपीएल में खेले हैं तब-तब महंगे साबित हुए हैं. इस बार वह मुंबई इंडियंस की टीम में जोफ्रा ऑर्चर के जगह शामिल हुए थे. अगर उनके प्रदर्शन की बात करे तो जॉर्डन ने आईपीएल के इस सीजन में 6 मैच खेले जिसमें उन्होंने 10.77 की महंगी सिर्फ 3 विकेट प्राप्त किए थे. मुंबई इंडियंस अगर चैंपियन बनना है तो उसे ऐसे महंगे गेंदबाजों से पिछा छुड़ाना होगा.

अर्जुन तेंदुलकर

जरूरी नही कि हर बार राजा का बेटा ही राजा बने. सचिन तेंदुलकर अपने समय के सबसे ग्रेट बल्लेबाज रहे हैं इसमें भी कोई शक नही है लेकिन इस बात में भी नही है अर्जुन तेंदुलकर अभी आईपीएल खेलने के लायक भी नही बने हैं. इस सीजन में अर्जुन को डेब्यू कराया गया था. उन्होने इस सीजन 4 मैच खेले और 9 की महंगी इकॉनमी से 3 विकेट लिए. जितनी जल्दी मुंबई अर्जुन को रिलीज करेगी उतना ही उसको फायदा होगा.

रिले मेरेडिथ

जसप्रीत बुमराह के गैरमौजूदगी में मुंबई इंडियंस को एक तेज गेंदबाज की जरूरत थी ऐसे में मुंबई इंडियंस के टीम मैनेजमेंट ने ऑस्ट्रेलियाई युवा तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ पर दांव खेला. हालांकि उन्होंने कुछ मैचों में बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन वह आईपीएल के इस लेवल के लिए पर्याप्त न होगा. रिले मेरेडिथ को इस सीजन में 5 मैच खेला था जिसमें उन्होंने 10.52 की इकॉनमी से 7 विकेट लिए.

टीम डेविड

यह नाम आपको हैरान कर सकता है लेकिन जरा गौर से सोचिए क्या टीम डेविड उतने असरदार साबित हो रहे हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं. वह किसी और का नही द ग्रेट कायरान पोलार्ड का जगह ले रहे है. टीम डेविड ने इस सीजन में 16 मैच खेले, इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 231 रन निकले. एक राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनके मैच जिताऊ पारी को छोड़ दिया जाए तो वह पूरे सीजन फ्लाॅफ रहे थे.

जोफ्रा ऑर्चर

जोफ्रा ऑर्चर के साथ समस्या यह है कि उनका कोई तय नही है कि वह फिट रहेंगे कब अनफिट. जोफ्रा ऑर्चर को मुंबई इंडियंस ने पिछले साल 8 करोड़ में खरीदा था. चोट के वजह से वह पिछले साल खेल नही पाए थे, इस साल उन्हें सूद समेत वापसी करनी चाहिए थी. लेकिन इस साल ऑर्चर सिर्फ पांच खेले जिसमें उन्होंने दो विकेट लिया. अंत में वही हुआ, ऑर्चर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए.

ALSO READ:Team India के ये 5 खिलाड़ी देश के लिए खेलते कम चोटिल होते ज्यादा, IPL के लिए हमेशा देते हैं देश को धोखा, नहीं छोड़ते एक भी सीजन