Placeholder canvas

IPL 2023: रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को मौका देते तो पक्की थी मुंबई इंडियंस की जीत, इस छोटी सी गलती की वजह से हारी हिटमैन की टीम

आईपीएल में आज दो सबसे अधिक सफल टीमों के बीच मैच था. एक तरफ चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स थी, तो दूसरी तरफ पांच बार टाइटल जीतने वाली मुंबई इंडियंस थी. इस मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में सिर्फ 139 रन बना पाई,  जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 17.4 ओवर में ही ये मैच 6 विकेट से अपने नाम किया.

नेहल वढ़ेरा ने बचाई मुंबई की लाज

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज कैमरून ग्रीन 6 तो ईशान किशन 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. आज तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने कप्तान रोहित शर्मा आए. कप्तान रोहित शर्मा का फाॅर्म मुंबई इंडियंस के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

पिछले मैच में रोहित पंजाब के खिलाफ खाता नही खोल सके थे और इस मैच में एक बार फिर जीरो के स्कोर पर कैच आउट हो गए. सुर्यकुमार कुछ देर क्रीज पर रूके लेकिन जब वह 26 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब रवींद्र जडेजा ने उनको बोल्ड कर दिया.

मुंबई इंडियंस के तरफ से सबसे ज्यादा रन युवा बल्लेबाज नेहल वढ़ेरा ने बनाए. नेहल ने 51 गेंदो पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 65 रन बनाए, जिससे मुंबई इंडियंस का स्कोर 139 तक पहुंच पाया.

चेन्नई को मिला जूनियर मलिंगा

चेन्नई सुपर किंग्स को मथिशा पथिराना के रूप में जूनियर मलिंगा मिल चुका है. पथिराना की गति 145 प्लस है और उनके पास कमाल के यॉर्कर भी हैं.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पथिराना ने 4 ओवर की गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 15 रन खर्च किए और तीन महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त किया. इसके अलावा तुषार देशपांडे को 2 और जडेजा को एक विकेट मिला.

चेन्नई सुपर किंग्स का आसान चेज

140 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बढ़िया रही. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 16 गेंदो में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 30 रनो की पारी खेली.

बीच में अजिंक्य रहाणे ने 21 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज डेवोन काॅनवे ने बनाया. काॅनवे ने 42 गेंदो में चार चौके की मदद से 44 रन बनाया. अंत में शिवम दूबे ने नाबाद 26 रन बनाया और चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से जीता दिया.

ALSO READ: KL Rahul की जगह ये 3 खिलाड़ी WTC Final में पा सकते हैं मौका, 2 तो हैं कप्तान रोहित शर्मा के करीबी दोस्त