Placeholder canvas

महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर सबको किया हैरान, 2 साल बाद फिर लिया वापसी का फैसला

by Nihal Mishra
MS DHONI

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को संन्यास लिए दो साल से अधिक का समय हो गया है, लेकिन आज भी वह लगातार खबरों में रहते हैं. महेन्द्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हालांकि माही अभी भी आईपीएल में खेलते दिखते हैं. माही ने 2 साल बाद एक बार फिर किसी खास जगह पर वापसी कर ली है जहां से वह लगातार फैंस से टच में रह सकते हैं. धोनी के इस वापसी पर फैन्स के खुशी का ठिकाना नही है.

2 साल बाद महेंद्र सिंह धोनी की हुई वापसी

क्रिकेट के चाचा चौधरी महेन्द्र सिंह धोनी ने लंबे समय बाद इंस्टाग्राम पर वापसी की है. अपने इंस्टा अंकाउट का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने फार्म हाउस पर ट्रैक्टर चलाकर खेत जोत रहे हैं. धोनी ने इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, ‘कुछ नया सीखकर अच्छा लगा, लेकिन इसे पूरा करने में काफी समय भी लग गया.’

आप से बता दें कि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इससे पहले 8 जनवरी 2021 को आखिरी पोस्ट किया था.

https://www.instagram.com/reel/CoZwAtWo8vV/?igshid=OGQ2MjdiOTE=

आईपीएल 2023 होगा माही का अंतिम आईपीएल

क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो महेन्द्र सिंह धोनी अंतिम बार साल 2023 के आईपीएल में खेलते दिख जाएंगे. पिछले बार माही को कप्तानी से हटाकर रविन्द्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था. लेकिन एक कप्तान के रूप में असफल रहे और उनको कप्तानी छोड़नी पड़ी, जिसके बाद खुद धोनी को कमान संभालनी पड़ेगी.

महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने आईपीएल कैरियर में चार बार अपने टीम चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाया है. अंतिम आईपीएल में माही एक बार फिर से चैंपियन बनकर क्रिकेट से विदाई लेना चाहेंगे.

ALSO READ: उस्मान ख्वाजा के आउट होते ही चिल्लाने लगे राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा ने कर दिया कुछ ऐसा वीडियो हुआ वायरल, देखें

कैसा है माही का कैरियर

हेलिकॉप्टर शाॅट से मशहूर हुई महेन्द्र सिंह धोनी एक कप्तान के रूप में विश्व के सबसे बड़े कप्तानों में से एक माने जाते हैं. धोनी ने साल 2004 में 23 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था.

इसके बाद धोनी को सितंबर 2007 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी गई. धोनी ने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2007, वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में जिताया था.

ALSO READ: टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में मचाई तबाही…ठोका शतक…12 गेंद में कूट डाले 50 रन

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00