Placeholder canvas

वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड ने खेला बड़ा दांव, साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी को अपनी टीम में किया शामिल

न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम को 10 फरवरी से साउथ अफ्रीका में शुरू हो रही T20 वर्ल्ड कप खेलना है। जिसके लिए टीम में तैयारियों के साथ-साथ बदलाव का सिलसिला भी शुरू हो गया है। न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने एक दिग्गज खिलाड़ी को अपने सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा बनाया है। आखिर कौन है यह खिलाड़ी जो टीम के साथ जुड़े हैं, चलिए आपको बताते हैं उसक पूरी डिटेल।

टीम के साथ जुड़े मोर्ने मोर्केल

आपको बता दें कि कीवी टीम ने T20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के ही एक दिग्गज खिलाड़ी को अपने सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा बनाया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल हैं।

हालांकि मोर्केल ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल T20 वर्ल्ड कप में मोर्ने मोर्केल नामीबिया पुरुष टीम में स्पोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे।

दुनिया के पूर्व नंबर एक वनडे गेंदबाज मोर्केल 11 फरवरी को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले मैच से ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

Read More : वजह आई सामने! इस कारण जसप्रीत बुमराह को नहीं मिला न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 टीम में मौका

मोर्ने मोर्केल ने दी अपनी प्रतिक्रिया

आईसीसी ने मोर्केल की नियुक्ति के बाद उनके हवाले से एक बयान साझा किया है, जिसमें खिलाड़ी ने कहा है कि

‘‘ दुनिया भर में महिला क्रिकेट तेजी से बढ रहा है. यह मेरे लिये अपना अनुभव बांटने का शानदार मौका है. मैं पिछले कुछ साल से न्यूजीलैंड महिला टीम के प्रदर्शन पर नज़र रखे हुए हूं. मैंने उन्हें महिलाओं के बिग बैश में खेलते देखा है. ”

मोर्केल का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्केल ने 86 टेस्ट खेलते हुए 309 विकेट 117 वनडे खेलते हुए 188 विकेट और 44 टी 20 खेलते हुए 47 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। उनके नाम पर 544 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हैं, हालांकि मोर्केल ने भारतीय T20 लीग आईपीएल में अभी 70 मुकाबले खेले हैं, जिसमें खिलाड़ी ने 77 विकेट अपने नाम किए हैं उन्होंने साल 2006 में अपना पहला इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वहीं साल 2018 में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट की दुनिया से संन्यास ले लिया था।

Read More : वजह आई सामने! इस कारण जसप्रीत बुमराह को नहीं मिला न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 टीम में मौका