“पाकिस्तान अगर भारत को हरा देता है तो मुझे काफी हैरानी होगी” जानिए मोहम्मद कैफ ने क्यों कही ये बात

नई दिल्ली : भारत के पूर्व गेंदबाज मोहम्मद कैफ ने भारत और पाकिस्तान के मैच से जुड़ी बड़ी बात कही। जिससे रविवार को होने वाले महामुकाबले के लिए भारतीय दर्शकों के इंतजार को और बेसब्र कर दिया है। भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ‘जी न्यूज ‘ से बातचीत के दौरान कहा कि भारत ने अभी तक टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान को डोमिनेंट किया है। यह बात इतिहास में दर्ज है।

आगे उन्होंने कहा कि वह रिकॉर्ड्स पर इतना भरोसा नहीं करते हैं, लेकिन इस मुकाबले में भारत का पलड़ा पाकिस्तान की अपेक्षा भारी है। अगर पाकिस्तान, भारत की हरा देता है, तो उन्हें काफी हैरानी होगी। उस दिन की पिच पर काफी कुछ निर्भर करेगा। कप्तान विराट कोहली की रणनीति क्या होगी। ये भी देखना होगा और अब एम एस धोनी भी टीम के लिए बतौर मेंटर उपलब्ध होंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ विजय रथ शुरू करेगा भारत

w3
क्रिकेट पंडितों की माने तो टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का पलड़ा भारत के खिलाफ हल्का होता है। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला अपने पड़ोसी देश चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ खेलेगी। विराट सेना एक बार फिर जीत से शुरुआत करने और रिकॉर्ड कायम रखने की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेगी। हालांकि पाकिस्तान टीम और उनके कप्तान बाबर आज़म टी 20 में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बदलने के लिए रणनीति जरूर बनाएंगे।

टी20 में ऐसी है भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों की रैंकिंग

India v Pakistan

टी20 रिकॉर्ड की बात की जाए तो भारत दूसरे और पाकिस्तान तीसरे पायदान पर है। भारत यहां पाकिस्तान से एक पायदान ऊपर है। लेकिन पाक टीम के कप्तान बाबर आज़म टी20 रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं। जबकि विराट कोहली चौथे पायदान पर हैं। टॉप 10 की बात की जाए तो इसमें दो भारतीय कप्तान विराट कोहली ( 4th), केएल राहुल ( 6th) पायदान पर हैं। जबकि विरोधी टीम के बाबर आज़म (2nd) और मोहम्मद रिज़वान (7th) पोजीशन पर हैं।

ALSO READ: ‘मेरे पास कमरा नहीं था, उन्होंने अपना बिस्तर मुझे दिया खुद नीचे सो गए’- हार्दिक पांड्या

Exit mobile version