MOHAMMAD SHAMI BROTHER MOHAMMAD KAIF

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। दोनों देशों के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है। जहां सीरीज में कई सारे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है तो वहीं कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जिसमें रोहित शर्मा से लेकर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी तक का नाम शामिल है।

वहीं सीनियर खिलाड़ियों को एशिया कप में खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन इस बीच आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं। जो जल्द ही भारतीय टीम में मोहम्मद शमी की जगह को खा सकता है।

मोहम्मद शमी की जगह खा सकता है उनका छोटा भाई

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ हैं । बता दें कि शमी इस वक्त वनडे वर्ल्ड कप विश्वकप को और एशिया कप के मद्देनजर से आराम दिया गया है।

शमी ने अपना आखिरी मुकाबला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था जहां वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

बड़े टूर्नामेंट से कट सकता है पत्ता

भारत को एशिया कप में भाग लेना है जिसके लिए मोहम्मद शमी ने बीसीसीआई से छुट्टियों की मांग की है। जिसको देखकर ऐसा माना जा रहा है कि मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

ऐसे में बीसीसीआई लगातार उनके रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की तलाश कर रही है। जिसके लिए मोहम्मद शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ को बड़ा दावेदार माना जा रहा है।

मोहम्मद कैफ का क्रिकेट करियर

मोहम्मद कैफ ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तो डेब्यू नहीं किया है। लेकिन उनको कई बार शमी के साथ नेट पर गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते हुए देखा जाता है।

बात करें उनके क्रिकेट करियर की तो साल 2021 में उन्होंने बंगाल के लिए डेब्यू किया था। लेकिन वह खुद को साबित करने के लिए ज्यादा मौके नहीं मिले। उन्होंने 8 T20 मुकाबले में साथ विकेट लिए। जबकि दो लिस्ट ए मुकाबला खेलते हुए वह एक भी विकेट नहीं ले पाए।

ALSO READ: World Cup 2023 में Team India के लिए खतरा बनेगा ये खिलाड़ी कुछ महीने पहले हुई टीम में एंट्री