HASIN JAHAN MOHMMAD SHAMI

वैसे तो क्रिकेट और क्रिकेटर्स का विवादों से पुराना नाता रहा है, लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ है जब कुछ क्रिकेटर मैदान के अलावा मैदान से बाहर हुई विवादास्पद घटनाओं के लिए भी चर्चाओं में रहते हैं. ऐसे कई वाक़ये गए वक्तों में कई क्रिकेटर्स के साथ गुज़र चुके हैं.

भारतीय क्रिकेट की बात करें तो विनोद कांबली (Vinod Kambli) और पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) इस बात का उदाहरण है. इसके अलावा मौजूदा दौर के भारतीय क्रिकेट में गौर करें तो तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी का नाम भी कई बार विवादों में आ चुका है. इस आर्टिकल में हम बात करेंगे मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की ज़िंदगी से जुड़े ऐसे 2 विवादों के बारे में जिन्होंने उनकी निजी ज़िंदगी में पूरी तरह से हलचल मचा के रख दी थी.

2 लड़कियों के साथ अफ़ेयर के लग चुके हैं आरोप

अमरोहा के 31 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बेशक भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार गेंदबाज़ों में से एक हैं लेकिन ऐसा कई बार हुआ है जब वो अपनी क्रिकेट के अलावा निजी ज़िंदगी की वजह से भी विवादों में रहे. पत्नी हसीन जहाँ के साथ हुआ घरेलू विवाद तो मीडिया की सुर्खियों में छाया ही.

लेकिन इसके अलावा शमी (Mohammed Shami) की ज़िंदगी में एक और महिला आई जिसके कारण शमी को काफ़ी बदनामी का सामना करना पड़ा. मामला उस वक़्त का है जब सोफ़िया नाम की एक लड़की ने भारतीय तेज़ गेंदबाज़ पर आरोप लगाया वो उन्हें परेशान करते हैं. लड़की ने पोस्ट करते हुए लिखा कि

“क्या कोई मुझे बताएगा कि 1.4 मिलियन फॉलोअर्स वाला क्रिकेटर मुझे क्यों मैसेज करता रहता है.”

ये स्क्रीनशॉट बयाँ कर रहे हैं कहानी

नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है शमी के ऑफ़िशियल इंस्टाग्राम हैंडल से एक मैसेज़ उस लड़की को भेजा गया है. इस मैसेज़ में शमी के अकाउंट की तरफ़ से ‘गुड आफ़्टरनून’ लिखा गया था. इसके अलावा शमी की पत्नी हसीन जहाँ ने उन पर ये आरोप भी लगाया कि उनका अफ़ेयर एक पाकिस्तानी लड़की के साथ है.

जिस पाकिस्तानी लड़की का यहाँ ज़िक्र किया जा रहा है उसका नाम अशिस्बा था जिसके साथ शमी (Mohammed Shami) के तथाकथित अफ़ेयर की बात चली थी. शमी और इस पाकिस्तानी लड़की की बातचीत के स्क्रीनशॉट पत्नी हसीन जहाँ ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किए थे.

पत्नी के साथ अभी तक जारी है विवाद

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से हुए घरेलू विवाद के बाद से ही उनकी पत्नी हसीन जहाँ बेटी के साथ रह रही हैं. इन दोनों के विवाद काफ़ी वक़्त से चल रहा है. गौरतलब है कि दोनों के बीच विवाद के बावजूद अभी तक तलाक नहीं हुआ है. शमी और हसीन की शादी 7 अप्रैल 2014 में हुई थी.

शादी के कुछ सालों बाद ही तेज़ गेंदबाज़ की पत्नी ने उन पर दूसरी औरतों के साथ नाज़ायज तअल्लुक़ होने का आरोप लगाया था. इसके अलावा वो शमी पर बलात्कार जैसा गंभीर आरोप भी लगा चुकी हैं.

ALSO READ:‘वही तोड़ेगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, लगाएगा 110 शतक’ शोएब अख्तर ने इस भारतीय खिलाड़ी को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी