Placeholder canvas

बाबर आजम ने दिखाया था टीम से बाहर का रास्ता, अब पाकिस्तान टीम का मुख्य चयनकर्ता बन सकता है ये दिग्गज खिलाड़ी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त श्रीलंका के दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच जबरदस्त सीरीज खेली जा रही है। इस बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को चीफ सेलेक्टर का पद सौंपा जा सकता है। बताया जा रहा है कि जून में सीएमसी भंग होने के बाद से खाली पड़े पद पर मोहम्मद हफीज को बिठाया जा सकता है।

हफीज को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट प्रबंधन समिति (सीएमसी) के नव नियुक्ति अध्यक्ष जका अशरफ हफीज पूर्व ऑलराउंर मोहम्मद हफीज को यह जिम्मेदारी सौंपने के पक्ष में है। उन्होंने हाल ही में दिग्गज क्रिकेटर से मुलाकात की थी। इस दौरान हफीज ने इस जिम्मेदारी को संभालने की इच्छा जाहिर की थी।

पीटीआई में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक,

“जका ने पूर्व कप्तान राशिद लतीफ और हदीस से मुलाकात की और उनसे मुख्य चयनकर्ता बनने के बारे में बात की। राशिद इस नौकरी के लिए उत्सुक नहीं थे, लेकिन हफीज ने इस नौकरी के लिए अपनी उपलब्धता व्यक्त की थी। रशीद को भ्रष्टाचार विरोधी मुद्दों पर काम करने में अधिक रूचि थी। पिछले साल रिटायर होने से पहले पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट 218 वनडे और 119 T20 मैच खेलने वाले हाफिज ने स्पष्ट किया कि वह मुख्य चयनकर्ता के रूप में काम करने की चुनौती चाहेंगे।“

क्या बदल जाएगी चयन समिति?

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम की चयन समिति को पूरी तरह से बदलने की चर्चाएं ज़ोरों पर है। इसपर फैसला आना अभी बाकी है। माना जा रहा है कि टीम के व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए इसकी संभावना अधिक नहीं है।

इस विषय में बात करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि,

“श्रीलंका दौरे के बाद पाकिस्तान टीम के व्यस्त कार्यक्रम के कारण पूरी चयन समिति को बदलने की संभावना नहीं है। क्योंकि अफगानिस्तान ने भी एशिया कप से पहले अगस्त में श्रीलंका में एकदिवसीय श्रंखला की पुष्टि की है।”

ALSO READ: IND vs WI: “मेरी माँ ने कहा मै स्टेडियम आ रही हूँ, मुझे विराट की बल्लेबाजी देखनी है” वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी की माँ है किंग कोहली की जबरा फैन