Placeholder canvas

WTC FINAL: क्या आईपीएल ज्यादा खेलने की वजह से लगातार हार रही है भारतीय टीम? मिचेल स्टार्क ने किया बड़ा खुलासा 

एक और फाइनल एक और सेटबैट और एक और बड़ी हार. भारत को आईसीसी का एक बड़ा टाइटल जीते दस साल का वक्त हो गया है. समस्या कहां आ रही है, इस पर लगातार डिबेट हो रहा है. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स आईपीएल को ज्यादा प्राथमिकता देना एक कारण मान रहे हैं. इस बात को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी मान रहे हैं. फाइनल जीतने के बाद उन्होंने क्या कहा है, आइए पढ़ते है.

मिचेल स्टार्क ने क्या बोला

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए मिचेल स्टार्क ने कहा कि,

‘हम एक गुणवत्ता लाइन-अप के खिलाफ काफी धैर्यवान थे, और आवश्यक सफलता प्राप्त करने में सफल रहे. स्मिथ का एक स्मार्ट कैच और कोहली को जल्दी आउट करना हमारे लिए एक बड़ी जीत थी. वह पहली पारी में (रहाणे के बारे में) अच्छा खेले, साथ ही अच्छी साझेदारी भी थी, हम जानते थे कि अगर हम अपने काम पर टिके रहेंगे तो हमें मौके मिलेंगे और वे आए.’ रहाणे भारत के तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज रहे. उन्होंने पहले पारी में 89 तो दूसरे पारी में 46 रन बनाया.

आईपीएल पर बोले मिचेल स्टार्क

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए मिचेल स्टार्क ने कहा कि,

‘यह समूह लंबे समय तक खेला है, कुछ नए लोग आए हैं, भारत के खिलाफ पिछली श्रृंखला हमारे पक्ष में नहीं रही, लेकिन हम एक समूह के रूप में एक साथ खेले हैं और एक साथ टिके हुए हैं. दोनों पक्ष एक-दूसरे से परिचित थे (हाल ही में एक टेस्ट सीरीज़ खेली थी), बहुत सारे खिलाड़ी आईपीएल में एक-दूसरे के साथ खेले हैं, इसलिए हम दूसरों के खेल को देखने के बारे में बहुत कुछ जानते हैं, लियोन ने भी अच्छा काम किया और हमें मज़ा आया.’ आप से बता दे कि 16 जून से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज खेला जाना है. इस फाइनल के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सीधे एशेज खेलेंगे.

ALSO READ:यह खिलाड़ी बनेगा भारतीय टेस्ट टीम का नया कप्तान! रोहित शर्मा से कप्तानी छीन BCCI सौपेगी टीम की कमान, भारत को बना चुका चैम्पियन