Placeholder canvas

नीता अंबानी ने किया घोषणा कीरोन पोलार्ड को बनाया MI का कप्तान, आकाश अंबानी ने बताई ऐसा करने की वजह

आईपीएल के बाद दुनियाभर में कई घरेलू क्रिकेट लीग शुरू हो गई है। फिर चाहे वो पाकिस्तान की पीएसएल हो या फिर ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग हो। अब इन लीग्स के बाद अगले साल से दो नई लीग शुरू होने जा रही है। इन लीग्स का नाम इंटरनेशनल टी20 लीग और साउथ अफ्रीका टी20 लीग है। इनमें एक लीग दक्षिण अफ्रीका की जबकि एक लीग यूएई की है। यहां दोनों ही लीग अगले साल जनवरी और फरवरी में शुरू होने वाली है।

एमआई अमीरात के कप्तान बने पोलार्ड

यहां लीग भले ही विदेशी लीग हो, लेकिन इन लीग्स में फ्रेंचाइजी भारत के मालिकाना हक वाली होने वाली है। इन लीग्स में चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिकों की टीमें उतरने वाली हैं। यही कारण है कि हाल ही में मुंबई इंडियंस ग्लोबल ने इन दोनों लीग्स के लिए अपने कप्तानों की घोषणा कर दी है।

जहां मुंबई इंडियंस ग्लोबल ने अंतरराष्ट्रीय टी20 लीग के लिए एमआई अमीरात का कप्तान किरोन पोलार्ड को बनाया तो वहीं साउथ अफ्रीका की लीग में एमआई केपटाउन का कप्तान राशिद खान को बनाया गया है। जहां राशिद खान पहली बार कहीं मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की कमान संभालेंगे।

ALSO READ:  2007 में राहुल द्रविड़ की जगह इस खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहते थे बीसीसीआई अध्यक्ष शरद पवार, इस खिलाड़ी की वजह से महेंद्र सिंह धोनी बने थे कप्तान

2010 से जुड़े पोलार्ड एमआई से

एमआई की ऑफिसियल प्रेस रिलीज के माध्यम से आकाश अंबानी ने कहा कि हमारे कप्तानों में प्रतिभा, अनुभव और जुनून का अद्भुत मिश्रण है। उन्होंने विश्वास जताया कि पोलार्ड और राशिद खान क्रिकेट के एमआई ब्रांड को और भी आगे बढ़ाने का काम करेंगे। दोनों मिलकर एमआई एमिरेट्स और एमआई कैपटाउन में मुंबई इंडियंस की स्पिरिट डालने का काम करेंगे।

वहीं आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं होगा जब किरोन पोलार्ड एमआई की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे। वें साल 2010 में मुंबई इंडियंस से जुड़े है। वें आईपीएल में कई बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी भी कर चुके हैं। अब पहली बार वें आईपीएल के अलावा किसी और लीग में एमआई का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं।

ALSO READ: विराट कोहली के आर्दश क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 18 लड़कियों संग रहे हैं अफेयर, बिपाशा बसु को सरेआम किस कर मचाई थी सनसनी