Placeholder canvas

यशस्वी-गिल सबका बल्ला खामोश तब कोहली-अश्विन ने मचाया हाहाकार, तूफानी शतक ठोक भारत पहले दिन जीत की ओर, बनाया 438/10, वेस्टइंडीज 86/1

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जारी है। दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान में खेला जा रहा है। जहां पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारतीय टीम ने पहली पारी में वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 438 रनों का लक्ष्य दिया है। इसके बाद मैदान पर उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर दूसरे दिन के खेल समाप्ति से पहले 86 रन बना लिए हैं।

भारत ने वेस्टइंडीज को जीतने के लिए दिया पहाड़ जैसा लक्ष्य

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया तो वही जिसके बाद मैदान पर उतरी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी यशस्वी और रोहित शर्मा ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए खूब रन बटोरे और शानदार पारी खेलते हुए । यशस्वी जयसवाल ने 74 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा 143 गेंदों में 80 रन बनाने में कामयाब हुए। शुभमन ने 10 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। रहाणे ने 36 गेंदों का सामना करते हुए महज 8 रन ही बना पाए

इसके बाद मैदान पर उतरे विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 121 रन बनाए तो वही रविंद्र जडेजा ने भी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 61 रन बनाए। ईशान किशन तो वही आर अश्विन ने भी अर्धशतकीय पारी में 56 रनों का योगदान दिया 7 रन बनाने में कामयाब हुए ।

विराट कोहली ने रचा इतिहास

विराट कोहली अपने करियर का 500 वां इंटरनेशनल मुकाबला खेल रहे हैं जिसमें उन्होंने शानदार शतकीय सेंचुरी लगाई है वही पहले टेस्ट मैच में जबरदस्त पारी खेली  लेकिन वह अपने शतक में नहीं बदल पाए। लेकिन विराट ने अपने करियर का यह क्षेत्र में इंटरनेशनल शतक लगाया है। इसी के साथ उन्होंने सचिन के 500 वें मुकाबले के बाद 75 शतक वाले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। बता दें कि विराट ने 500 मुकाबलों में 76 शतक लग को पूरा कर लिया हैं।

Read More :  IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज के तुरंत बाद ये दिग्गज खिलाड़ी लेगा संन्यास, नहीं खेलेगा एशिया कप और विश्व कप!