Placeholder canvas

मैन ऑफ द मैच रहे मार्कस स्टोइनिस ने किया खुलासा यशस्वी और बटलर को आउट करने के लिए क्या बनाया था प्लान

by Nihal Mishra
MARCUS STOINIS POST MATCH

आज आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीमें आमने-सामने थी. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजायंट्स ने 20 ओवर में 154 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 144 रन बनाया और मैच 10 रन से हार गए.

गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले मार्कस स्टोइनिस को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. आइए पढ़ते हैं, उन्होंने क्या बोला.

मार्कस स्टोइनिस ने बताई क्या थी रणनीति

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए मैन ऑफ द मैच मार्कस स्टोइनिस ने कहा कि,

‘गेंद के साथ जुड़कर अच्छा लगा, जोस को इस तरह से आउट करने की कोई वास्तविक योजना नहीं थी लेकिन मैंने बस कुछ क्रिकेटिंग स्मार्टनेस का इस्तेमाल किया और इसे विकेट पर शॉर्ट फेंका. हमने पहचाना कि यह एक कठिन विकेट है, इसलिए हमने महसूस किया कि हमें इस सतह पर 20 गेंदों में 50 रनों की आवश्यकता नहीं है. (इस पर कि क्या वह अधिक गेंदबाजी करेगा) आपको यह सवाल कप्तान से पूछना होगा, लेकिन फिटनेस के लिहाज से मैं जाने के लिए तैयार हूं. सब अच्छा है.’

ऐसा रहा मैच

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजायंट्स ने 20 ओवर सिर्फ 154 रन का स्कोर बनाया था. 155 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 35 गेंदो में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 45 रनों की पारी खेली.

वहीं दूसरी तरफ जाॅस बटलर ने 40 गेंदो में चार चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन सिर्फ दो रन बनाकर रन आउट हो गए.

राजस्थान रॉयल्स ने भी लखनऊ सुपरजायंट्स की तरफ धीमी क्रिकेट खेला. अंत में पडिक्कल ने 26 और रियान पराग ने 15 रन बनाए लेकिन वह लखनऊ सुपरजायंट्स द्वारा दिए गए लक्ष्य से 10 रन दूर रहे.

ALSO READ: लखनऊ सुपर जायंटस की जीत के बाद आईपीएल गवर्निंग कमेटी और BCCI पर भड़के काइल मेयर्स, सरेआम कर दी बेईज्जती

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00