Placeholder canvas

महेंद्र सिंह धोनी ने इन 5 खिलाड़ियों को सड़क से उठाकर स्टार बनाया, उनका हाथ हटते ही जीने लगे गुमनामी की ज़िन्दगी

by Avantika
ms dhoni make this player

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को शायद ही कोई ऐसा हो जो ना जानता हो। कहा जाता है कि धोनी जिस भी  चीज को छूते वह सोना बन जाती है। यही कहावत धोनी के जीवन में एकदम फिट बैठती है। क्योंकि उन्होंने कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको फर्श से उठाकर अर्श पर बिठा दिया। लेकिन जैसै ही धोनी का हाथ उन खिलाड़ियों पर से उठा वह गुमनाम हो गए। जिनके बारे में हम आपको बताएंगे।

शादाब जकाती

ऐसा ही एक नाम है शादाब जकाती का जो गोवा के रहने वाले हैं और उनकी उम्र 43 साल की हो चुकी है। उन्होंने धोनी की मदद से आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का मैच जिताया था। 2009 से लेकर 2017 तक आईपीएल का हिस्सा रहे। उन्होंने साल 2019 में क्रिकेट से अलविदा कह दिया ।

मन प्रीत गोनी

मनप्रीत गोनी को महेंद्र सिंह धोनी ने 2008 में एशिया कप के लिए इंडियन टीम में एंट्री दिलवाई थी। इस मौके पर वह खरे नहीं उतर पाए और उन्होंने इंजरी की वजह से अपना करियर खत्म कर दिया। 2019 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

सुदीप त्यागी

सुदीप त्यागी तेज गेंदबाज हैं। धोनी ने उन्हें टीम इंडिया में मौका दिलाया 2010 में आईपीएल सीजन खेला। उन्होने  इंटरनेशनल क्रिकेट में  4 वनडे खेला जिसमें उन्होंने 3 विकेट हासिल किए। 2020 में 9 क्रिकेट की दुनिया से अलविदा कह दिया।

पवन नेगी

इस लिस्ट में अगला नाम पवन नेगी का है जो 2019 की नीलामी में सबसे महंगे क्रिकेटर बने। उनकी उम्र 40 साल की है फिलहाल अभी उनका कोई पता नहीं है। उन्होंने 2012 से 2019 तक आईपीएल टीमों के लिए खेला। हालांकि  वह इन दिनों कहां है किसी को इस बारे में जानकारी नहीं है।

डग बोलिंगर

इस लिस्ट में अगला नाम क्रिकेटर डग बोलिंगर का है। उन्होंने 2010 से 2012 तक आईपीएल चेन्नई सुपर किंग्स में खेला। तेज गेंदबाजी की वजह से उन्होंने 27 मुकाबले में 37 विकेट लिए।  वह अब कहां है इसका किसी को जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें-टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर! जसप्रीत बुमराह की वापसी पर फिर लगा ग्रहण, फिटनेस पर फिर आई रिपोर्ट, जानिए अब कब होगा वापसी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00