Placeholder canvas

आईपीएल 2024 से पहले लखनऊ सुपर जायंटस ने किया बड़ा फैसला, इस दिग्गज को बनाया अपना नया हेड कोच

by Manika Paliwal
-justin-langer-become-the-new-head-coach-of-LSG-

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स से अपने नए हेड कोच की घोषणा कर दी है। बता दें कि पिछले सीजन प्लेऑफ तक का सफर तय करने वाली लखनऊ की टीम ने अगले सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी को अपना नया हेड कोच बनाया है। क्या है पूरी खबर आइए डालते हैं एक नजर।

एलएसजी ने चुना अपना नया हेड कोच

आगामी सीजन से पहले लखनऊ की टीम ने अपने नए हेड कोच की घोषणा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी जस्टिन लैंगर को अपना नया हेड कोच नियुक्त किया है। फ़िलहाल ये खिलाड़ी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रही है एशेज सीरीज में कमेंट्री कर रहे हैं।

आईपीएल के इस सीजन में टीम के पुराने हेड कोच एंडी फ्लावर का फ्रेंचाइजी के साथ 2 साल का अनुबंध समाप्त हो गया था। जिसके बाद लखनऊ की टीम को लाइव हेड कोच की तलाश थी।

जस्टिन लैंगर के पास मौजूद हैं कई सारी उपलब्धियां

जस्टिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने 105 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 7696 रन बनाए हैं जिसमें तीन दोहरे शतक 23 शतक और 50 अर्धशतक शामिल है। इस खिलाड़ी ने 8 वनडे मुकाबले खेलते हुए 160 रन बनाने का काम किया है।

जस्टिन का कोचिंग करियर भी काफी शानदार रहा है उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी काफी सफलता मिली है। लैंगर के मार्गदर्शन में ही पर्थ स्कॉरचर्स ने तीन बार बिग बैश लीग का खिताब अपने नाम किया है।

आईपीएल में अभी तक लखनऊ का प्रदर्शन

लखनऊ की टीम ने आईपीएल में अभी तक 2 सीजन खेले हैं। साल 2022 में इस टीम में डेब्यू किया था केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ में दोनों साल तक का सफर तय किया है। लेकिन वह फाइनल में पहुंचने से हर बार चूक गई है टीम के प्रदर्शन को और सही करने के लिए फ्रेंचाइजी ने नए कप्तान को नियुक्त किया है।

Read More :अजित अगरकर के चयनकर्ता बनते ही खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, 8 साल बाद टीम में मिला मौका

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00