Placeholder canvas

फ्लॉप से कैसे हीरो बने Kuldeep Yadav, अब खौफ से पनाह मांगते हैं बल्लेबाज, ड्राप होने के बाद इस तरह बदली पूरी कहानी

इस वक्त टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही हैं. आपको बता दें कि बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) जो इस वक्त वनडे सीरीज का हिस्सा है वह काफी लंबे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं, जिनके लिए यह आसान नहीं था. टीम इंडिया से ड्रॉप होने के बाद भी उन्होंने कड़ी मेहनत की और वापसी की.

पहले वनडे में बने प्लेयर ऑफ द मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 6 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए जिस कारण भारत यह मुकाबला 5 विकेट से जीतने में सफल हुई. इसके लिए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिसके बाद उन्होंने खुद यह बताया कि

“मैं इतने साल से क्रिकेट खेल रहा हूं, अब 6 साल से अधिक हो गए हैं और यह चीजें सामान्य है. अंत समय मुझे लगता है कि हालात और टीम संयोजन की वजह से खेलने का मौका नहीं मिलता. अब मैं विकेट लेने के बारे में ज्यादा नहीं सोचता, क्योंकि मेरा पूरा फोकस प्रक्रिया पर है कि किस तरह लेंथ से गेंद डालनी है.”

कोच और कप्तान को है इस खिलाड़ी पर भरोसा

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने खुद यह बताया कि पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें दूसरे टेस्ट में नहीं चुना गया था, जबकि वह वनडे में 19 विकेट अपने नाम कर चुके हैं, पर जब टीम से बाहर किया गया, तो उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे अपने ऊपर काम करना शुरू किया.

अपनी अच्छी लेंथ पर पूरी तरह से फोकस की जिसके बाद आज अच्छे से अच्छे बल्लेबाज भी उनके आगे पनाह मांगते हैं. अब कोच के साथ-साथ कप्तान भी उन्हें टीम में शामिल करने पर भरोसा जता रहे हैं.

ALSO READ:“उमरान मलिक के साथ नाइंसाफी हो रही है” सिर्फ 3 ओवर गेंदबाजी दिए जाने पर भड़के आकाश चोपड़ा ने कप्तान को लगाई फटकार