Placeholder canvas

WTC फाइनल के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, अब दोबारा कभी नही मिलेगा टीम इंडिया में मौका

by Nihal Mishra
WTC FINAL 2023 TEAM INDIA

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रन से हरा दिया है. आईसीसी चैंपियन कहलाने का सपना एक बार फिर सपना ही रह गया. इस मैच में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को निराश किया है. लेकिन सबसे ज्यादा निराश विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने किया है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो यह मैच श्रीकर भरत के करियर का अंतिम मैच साबित हो सकता है.

फाइनल में फ्लाॅफ रहे केएस भरत

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले इस बात पर बहुत डिबेट हुई थी कि विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन को चुना जाए या फिर केएस भरत को. ज्यादातर एक्सपर्ट्स ईशान किशन को चुनने की बात कर रहे थे, लेकिन सबको शांत करते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने श्रीकर भरत को मौका दिया.

मौका गंवाते हुए केएस भरत पहले पारी में 5 रन और दूसरे पारी में 23 रन बनाया. जहां टीम को बड़ी पारी की जरूरत थी, वहां केएस भरत सस्ते में आउट हो गए. ऐसा ही कुछ साधारण प्रदर्शन भरत ने बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में भी किया था.

कैसा रहा है अब तक भरत का करियर

केएस भरत ने अब तक भारत के पांच टेस्ट मैच खेला है. चार टेस्ट बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में और एक टेस्ट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के रूप में. इन मैचों में केएस भरत ने 129 रन बनाया है. इस दौरान उनके बल्ले से शतकीय पारी तो दूर अर्धशतकीय पारी भी नही निकली है.

अब ईशान किशन को मिलेगा मौका

टीम के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार एक्सिडेंट के वजह से लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. उनके जगह पर टीम मैनेजमेंट ने पहले केएस भरत को रिप्लेसमेंट के रूप में चुना, लेकिन भरत उतने सफल नही रहे.

इसलिए अब बताया जा रहा है कि बीसीसीआई अब केएस भरत को टीम से बाहर करेगी और ईशान किशन को प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज बनायेगी.

ALSO READ: WTC FINAL में हारा भारत, शुभमन गिल को गलत आउट देने पर भड़की सारा तेंदुलकर, ऑस्ट्रेलियाई टीम को बताया बेईमान

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00