Placeholder canvas

“विश्व कप 2023 जीतना इस टीम के बस की बात नहीं” कृष्णामचारी श्रीकांत ने सरेआम कर दी इस बेइज्जती

वनडे विश्व कप 2023 के लिए आईसीसी की तरफ से शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 5 नवंबर को इस टूर्नामेंट का आगाज होगा जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। क्रिकेट के इस महाकुंभ के तहत टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टबूर को विश्व के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जबरदस्त मैच खेला जाएगा। साल 2016 के बाद से ये पहला मैच होगा जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारतीय सरज़मीं पर मैच खेलेगी।

पूर्व क्रिकेटर ने की बड़ी भविष्यवाणी

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 को लेकर सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। लगभग 3 महीने का वक्त अभी शेष है। ऐसे में क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने इस बार की विश्व विजेता टीम का अनुमान लगाना शुरु कर दिया है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णामचारी श्रीकांत ने पाकिस्तान को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

उन्होंने दावा किया है कि इस बार वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान का जीतना काफी मुश्किल है। श्रीकांत का मानना है कि पाकिस्तान के पास भारतीय सरज़मीं पर खेलने का बहुत कम अनुभव है जिसका खामियाजा टीम को इस टूर्नामेंट में भुगतना पड़ सकता है। उनका मानना है कि वनडे विश्व कप 2023 के खिताब की जंग भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हो सकती है।

2011 में जीता था भारत

मालूम हो कि टीम इंडिया ने साल 2011 में वनडे विश्व कप पर कब्जा जमाया था। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम ने अपनी सरज़मीं पर विरोधियों के पसीने छुड़ा दिए थे। उस वक्त टीम में गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, हरभजन सिंह जैसे धाकड़ प्लेयर्स मौजूद थे।

माना जा रहा है कि इस बार भी सेलेक्टर्स ऐसी ही टीम को वनडे विश्व कप के लिए तैयार करेंगे। वनडे विश्व कप 2023 में भारत की जीत के चांसेस अधिक मालूम पड़ रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण घरेलू कंडीशंस है। अगर टीम इंडिया चाहे तो भारतीय पिचों का फायदा उठाकर इस टूर्नामेंट में जीत का झंडा गाड़ सकती है।

ALSO READ: मुंबई इंडियंस को मिला ‘लिटिल धोनी’, MS Dhoni के अंदाज में करता है स्टंपिंग, लंबे-लंबे छक्के लगाने में है माहिर