Placeholder canvas

जानिए कौन जीतेगा चौथा टेस्ट मैच, टॉस के साथ ही तय हो गई विजेता टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। गुरुवार से सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच शुरू हो गया। यह टेस्ट मैच दोनों टीमों के लिए एक महत्वपूर्ण मैच है। यदि यह मैच भारतीय टीम जीत लेती है, तो टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

वहीं यदि ऑस्ट्रेलियाई टीम यह मुकाबला जीतती है, तो टीम 2003-04 के बाद भारत में ऑस्ट्रेलिया टीम सीरीज ड्रॉ कर पाएगी। हालांकि मैच के पहले दिन ही नतीजा तय हो गया है कि यह टेस्ट मैच कौन जीतेगा। आईये जानते हैं इस बारे में।

टाॅस जीतने वाली टीम मैच हारती है

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन यह मैच भारतीय टीम जीती थी। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टीम यह मैच भी हार गई।

इसके बाद तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। जहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन यह टेस्ट मैच टीम इंडिया हार गई। इन तीनों टेस्ट मैचों में जिस कप्तान ने टाॅस जीता है वह टीम मैच हार गई। अब चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टाॅस जीता है, जिसके मुताबिक अब चौथा टेस्ट मैच भारतीय टीम जीत सकती है।

ALSO READ:WPL 2023: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद भड़क उठी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मैग लैनिंग 

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजों की सपोर्टिव

इस चार टेस्ट मैचों की सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ज्यादा मैदान की पिच चर्चा का विषय बनी हुई है। इस सीरीज़ में अब तक हुए तीन टेस्ट मैचों की पिच पूरी तरह से स्पिनरों के सपोर्टिव थी, लेकिन अब चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है। जहां पिछले तीन टेस्ट मैचों तुलना में पिच बिल्कुल अलग है।

अहमदाबाद की पिच पर थोड़ी घास छोड़ गई और यहां पिच की पिछले मैचों की पिच की तरह ज्यादा सूखी भी नहीं है। यह पिच बल्लेबाजों की सपोर्टिव है। जो हमें पहले दिन के खेल के दौरान देखने को भी मिला। पहले दिन ही उस्मान ख्वाजा ने भारत के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया और अंत तक नाबाद रहे।

ALSO READ: चौथे टेस्ट के बीच इस खिलाड़ी को टीम से निकाल भेजा गया घर, बाहर होते ही खोली टीम की पोल