KL RAHUL TEAM INDIA PLAYING XI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के अरूण जेटली में खेला जाएगा. यह टेस्ट सीरीज चार मैचों की हो रही है जिसके पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन हरा दिया था.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नजर से यह मैच बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है अगर भारतीय टीम इस मैच को जीत लेती है तो यह लगभग कंफर्म हो जाएगा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगी. ख़बर है कि दूसरे टेस्ट से भारत के उपकप्तान केएल राहुल टीम से बाहर रहेंगे.

केएल नही तो कौन?

भारतीय टेस्ट उप-कप्तान केएल राहुल लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं. लेकिन फिर भी किसी कारण से बीसीसीआई उनको टीम से बाहर नही कर रही है. दूसरी तरफ शुभमन गिल तीनों ही फाॅर्मेट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे है.

उम्मीद थी कि पहले टेस्ट में राहुल के बल्ले से भरपूर रन निकलेंगे लेकिन ऐसा हुआ नही. क्रिकेट विशेषज्ञों का माने तो दूसरे टेस्ट में राहुल के जगह गिल को मौका मिलेगा.

कैसा होगा मीडिल ऑर्डर

हर बार की तरह तीसरे नम्बर पर चेतेश्वर पुजारा और चौके नम्बर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. विराट कोहली दूसरे टेस्ट में शतक लगाकर टेस्ट फाॅर्मेट में भी वापसी का ऐलान करना चाहेंगे.

पांचवे नम्बर पर सुर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है. छठवें नम्बर पर विकेटकीपर बल्लेबाज का रूप में केएस भरत बल्लेबाजी करते दिखेंगे.

ALSO READ: इस खूबसूरत एक्ट्रेस से शादी करने के लिए पत्नी डोना गांगुली को छोड़ने को भी तैयार थे सौरव गांगुली

ऐसी होगी गेंदबाजी यूनिट

भारत दूसरे टेस्ट में भी तीन स्पिनरों के साथ उतरने का प्रयास करेगी. यह तीन स्पिनर रवि अश्विन, अक्षर पटेल और रविन्द्र जडेजा होंगे. तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी को मौका मिलेगा.

ऐसी है प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

ALSO READ: अगर इस खिलाड़ी को बाहर कर दें तो ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हरा सकता है भारत, हरभजन सिंह ने दूसरे मैच से पहले दिया बड़ा बयान