Placeholder canvas

Team India: पैसे का कठपुतली है ये भारतीय खिलाड़ी, IPL में खूब चलता है बल्ला, देश की बात आती है तो हो जाता है फुस्स

दुनिया की सबसे बड़ी लीग में से एक माने जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने के लिए कई खिलाड़ी अपना सब कुछ दांव पर लगाने को तैयार होते हैं. यही वजह है कि इस लीग ने दुनिया को टी-20 फॉर्मेट के कई धुरंधर खिलाड़ी बना कर दिए हैं पर इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि आईपीएल (IPL) के इस तरह लोकप्रिय होने के बाद कई टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलने को ज्यादा महत्व नहीं दे पा रहे हैं.

कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में बल्ले से धमाल मचाते हैं लेकिन जब से अपने देश के खेलने के बारी आती है, तो वह पूरी तरह फ्लॉप हो जाते हैं.

इस खिलाड़ी ने हमेशा दिया भारत को धोखा

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं केएल राहुल है. अभी तक उनके आईपीएल (IPL) और टीम इंडिया के लिए खेले गए मैचों में एक आंकडे़ निकाले जाए तो आईपीएल की कुल 118 मैचों में उन्होंने 4163 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 134.42 कर रहा है.

वहीं अगर टीम इंडिया में खेलने की बात करें तो केएल राहुल ने 45 टेस्ट मैच में 2642 रन और 54 वनडे मैचों में 1986 रन बनाए हैं. कहीं ना कहीं आईपीएल के मुताबिक देखा जाए तो यह आंकड़ा फीका पड़ जाता है.

IPL में चोटिल होकर महीनों से हैं टीम से बाहर

केएल राहुल के खराब प्रदर्शन का ही नतीजा था कि उन्हें टीम इंडिया (Team India) की उप कप्तानी से हटा दिया गया और इस वक्त वह चोटिल होकर कई बड़े- बड़े टूर्नामेंट से बाहर नजर आ रहे हैं.

देखा जाए तो पिछले काफी महीने से केएल राहुल का प्रदर्शन जिस तरह का रहा है उसी को लेकर काफी आलोचना भी होती रहती है. यही वजह है कि अब उनके ऊपर टीम इंडिया से ड्रॉप होने का खतरा भी मंडरा रहा है.

ये भी पढ़ें- World Cup 2023: श्रीलंका ने आयरलैंड को हराकर अगले राउंड में की एंट्री, नेपाल, ओमान समेत ये टीमें हुईं विश्व कप 2023 से बाहर