केविन पीटरसन ने इंग्लैंड और भारत को नजरअंदाज कर इस टीम को बताया आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 जीतने का दावेदार

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में ज्यादा वक्त नहीं बचा है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टबूर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब जीतने में कामयाब होगी। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज केविन पीटरसन ने 5 ऐसी टीमों का चुनाव किया है जो आगामी विश्व कप का खिताब जीत सकती हैं।

पूर्व क्रिकेटर ने चुनी टॉप 5 टीमें

केविन पीटरसन ने वनडे विश्व कप 2023 की प्रबल दावेदार टीमों का चुनाव किया है। उन्होंने टॉप पर साउथ अफ्रीका को रखा है। इस लिस्ट में भारत और पाकिस्तान को भी जगह मिली है। पूर्व क्रिकेटर ने ट्विटर पर टॉप 5 टीमों का नाम साझा करते हुए लिखा कि,

“ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद साउथ अफ्रीका वनडे विश्व कप जीतने का दावेदार बन गया है। क्लासेन टीम के अहम खिलाड़ी होंगे।  एशिया कप जीत के साथ घरेलू मैदान पर भारत भी प्रबल दावेदार है। पाकिस्तान हमेशा ख़तरा रहा है और रहेगा। पसंदीदा टैग के मामले में इंग्लैंड भारत के ठीक नीचे है और ऑस्ट्रेलिया, भी इस लिस्ट में शामिल है लेकिन इन सभी से नीचे है।”

साउथ अफ्रीका जीत सकती है खिताब

दरअसल, साउथ अफ्रीका ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया। इतना ही नहीं साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में 416 रनों का विशाल स्कोर तैयार कर विश्व क्रिकेट में तहलका मचा दिया।

यही वजह है कि केविन पीटरसन ने इस टीम को वनडे विश्व कप 2023 के खिताब का प्रबल दावेदार माना है। लेकिन साउथ अफ्रीका ने अब तक एक बार भी विश्व कप का खिताब नहीं जीता है।

भारत और पाकिस्तान को मिली टॉप 5 में जगह

मालूम हो कि केविन पीटरसन ने भारत और पाकिस्तान को भी वनडे विश्व कप 2023 के खिताब का प्रबल दावेदार माना है। इन दोनों टीमों के बीच 14 अक्टबूर को जबरदस्त मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया एशिया कप की तरह विश्व कप में भी पाकिस्तान को शिकस्त देगी।

पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने इंग्लैंड को भी वनडे विश्व कप 2023 के टाइटल का दावेदार माना है। पीटरसन ने जिन टॉप 4 टीमों का चुनाव किया है उनमें पहले नंबर पर साउथ अफ्रीका, दूसरे नंबर पर भारत, तीसरे नंबर पर पाकिस्तान और चौथे नंबर पर पाकिस्तान शामिल हैं। वहीं, पांचवें नंबर 5 पर ऑस्ट्रेलिया को रखा गया है।

ALSO READ: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा भारत का ये घातक खिलाड़ी, दहशत में ऑस्ट्रेलियाई टीम!

Exit mobile version