JASPRIT BUMRAH

भारतीय देश में व्यक्ति पूजा चलता है. चाहे नेता हो, अभिनेता हो या फिर खिलाडियों हों. अगर कोई खिलाड़ी बेहतर क्रिकेट खेलता है तो मीडिया और जनता में सिर्फ उसी की बात होती है. उसे पहले स्टार फिर सुपरस्टार और अंत में भगवान तक का दर्जा दे दिया जाता है.

ऐसा ही कुछ हुआ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ, बुमराह ने अपने करियर के शुरुआत में शानदार गेंदबाजी की जिससे उनको सुपरस्टार गेंदबाज मान लिया गया. लेकिन लोग इस बात से अनभिज्ञ रह गए कि बुमराह के जैसा एक और तेज गेंदबाज हैं जो इस समय ग्राउंड खोलने तक को मजबूर हो गया है.

टी नटराजन खोलेंगे ग्राउंड

टी नटराजन ने भारत के लिए तीनों ही फाॅर्मेट में डेब्यू किया है. शुरू में लजीज याॅर्कर फेंकते थे जिससे उनको याॅर्कर किंग का नाम दिया गया था. नटराजन ने भारत के लिए 1 टेस्ट मैच खेला है जिसमें उन्होंने 3 विकेट हासिल किया है.

वही एकदिवसीय फाॅर्मेट में नटराजन ने 2 वनडे खेला है जिसमें उनको दो विकेट मिला है. टी-20 फाॅर्मेट में इस याॅर्कर किंग ने 4 मैचों में 7 विकेट लिया है. इंटरनेशनल डेब्यू के बाद नटराजन को ज्यादा मौके नही मिले और इस समय वह सिर्फ आईपीएल खेलते दिखते हैं. आलम यह है कि नटराजन अब अपने नाम से एक क्रिकेट ग्राउंड खोलने वाले है.

नटराजन ने कहा सपना सच हो गया

नटराजन के इस नए ग्राउंड का उद्घाटन 23 जून को होगा. उद्धाटन करने के लिए एक बड़ी टीम होगी जिसमें वर्तमान भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक, तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक चिकमनी, तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के मानद अध्यक्ष पलानी, चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ केएस विश्वनाथन, तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव रामासामी शामिल होंगे.

नटराजन ने कहा है कि, ‘मेरा सपना सच हो गया है. नटराजन क्रिकेट स्टेडियम के उद्घाटन की घोषणा करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है.’

ALSO READ:क्या है मुगल बादशाहों का हरम जिसमें औरतों को देनी पड़ती थी कुर्बानी, किन्रर रातभर करवाते थे ये काम

Published on June 18, 2023 6:23 am