Placeholder canvas

2011 World Cup में ‘विजयी छक्का’ नहीं, बल्कि यह था रोंगटे खड़े कर देने वाला इमोशनल पल, खुद धोनी ने किया खुलासा

साल 2011 के विश्व कप फाइनल में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था और भारत विश्व चैम्पियन क्रिकेटर टाइटल अपने नाम किया था. कल उस जीत को 12 साल हुआ. इस दौरान आईसीसी ने भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से बात कि. धोनी ने उस पल को याद करते हुए बताया कि वह एक ऐसा पल था जिसे वह कभी भी नही भूल सकते. आइए जानते माही ने आगे क्या कहा.

क्या कहा महेंद्र सिंह धोनी ने

आईसीसी के साथ बात करते हुए महेन्द्र सिंह ने कहा कि,

‘विनिंग शॉट मारने के 15 से 20 मिनट पहले का जो माहौल था, वह उस मैच में मेरे लिए सबसे यादगार पल था.’

पूर्व भारतीय कप्तान ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि,

‘हमें ज्यादा रनों की जरूरत नहीं थी, साझेदारी अच्छी थी, और वहां काफी ओस भी थी. जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो पूरा स्टेडियम उस समय वंदे मातरम गा रहा था. हो सकता है कि इस [आगामी 2023] विश्व कप में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिले.’

फैंस का वंदेमातरम गाना था इमोशनल

धोनी ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर कहा कि,

’40 से 60 हजार फैन्स वंदे मातरम गा रहे थे, उस पल को यादकर आज भी मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं’.

धोनी ने आगे कहा कि,

‘मेरे लिए, वह जीत का क्षण नहीं था, यह 15-20 मिनट पहले था जब भावनात्मक रूप से काफी इमोशनल हो गया था. मैं मैच को खत्म करना चाहता था. हमें पता था कि हम यहां से जीतेंगे और हमारे लिए हारना काफी मुश्किल था.’

ऐसा था मैच

इस मैच में श्रीलंका के कप्तान कुमारा संगकारा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 274 रन बनाया था.

इसके जवाब में भारत ने 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया था. महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में 91 रन बनाया था और वह मैन ऑफ द मैच बनाए गए थे.

ALSO READ: Team India को मिला सहवाग जैसा खूंखार ओपनर, वर्ल्ड कप में मिले मौका तो मचाएगा कोहराम!