Placeholder canvas

IPL 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद एक बार फिर लसिथ मलिंगा की हुई मुंबई इंडियंस में वापसी, आईपीएल 2024 जीतना तय!

श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा आईपीएल 2024 में वापसी करने वाले हैं. चौंकिए मत, मलिंगा गेंदबाज के रूप में नहीं एक कोच के रूप में वापसी करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड का अनुबंध इस साल खत्म हो गया है और अगले सीजन में मलिंगा उनकी जगह लेंगे. आप से बता दे कि शेन बाॅन्ड पिछले 9 साल से मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच थे.

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं लसिथ मलिंगा

लसिथ मंलिगा ने हर प्रकार के क्रिकेट से साल 2021 में संन्‍यास ले लिया था. साल 2022 में एक बाॅलिंग कोच के तौर पर राजस्‍थान रॉयल्‍स से जुड़े थे और वह दो सीज़न तक उनके साथ रहे. ऐसा नही है कि मलिंगा पहली बार मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट से जुड़ रहे हैं.

लसिथ मलिंगा ने इससे पहले 2018 में मुंबई इंडियंस के मेंटॉर की भूमिका निभाई थी. वहीं 2019 में मलिंगा ने एक बार फिर से आईपीएल मे वापसी की और जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर मुंबई इंडियंस को चौथी बार चैंपियन बनाया.

क्या शेन बाॅन्ड एमआई एमिरेट्स की कोचिंग भी छोड़ेगे

‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ के एक रिपोर्ट के मुताबिक यह बताया था कि यह भी स्पष्ट नहीं है कि बॉन्ड आईएलटी20 (इंटरनेशनल लीग टी20, यूएई) में एमआई एमिरेट्स के मुख्य कोच के रूप में बने रहेंगे या नहीं. आईएलटी 20 का अगला सीजन अगले वर्ष जनवरी मे खेला जाएगा.

लसिथ मलिंगा का करियर

लसिथ मलिंगा ने मुंबई के लिए खेलते हुए पांच बार ख़‍िताब जीता है. चार आईपीएल (2013, 2015, 2017, 2019) और 2011 में चैंपियंस लीग जीती.

वहीं अगर आईपीएल करियर की बात करे तो मलिंगा ने मुंबई के लिए 139 मैचों में 7.12 की इकॉनमी से 195 विकेट लिए, जिसमें से 170 विकेट आईपीएल में आए. जब भी कभी आईपीएल का बेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाता है तो मलिंगा को टीम मे जरूर शामिल करता है.

ALSO READ: भारतीय टीम को मिला नया महेंद्र सिंह धोनी, सिर्फ 5 गेंदों में बदल देता है पूरा मैच