Placeholder canvas

कभी 14-15 करोड़ में बिकने वाले इन खिलाड़ियों को आईपीएल 2023 में हुआ भारी नुकसान, कौड़ियो के दाम लगी बोली

IPL का मिनी ऑक्शन समाप्त हो गया है. यह ऑक्शन अब तक हुए सभी ऑक्शनों में सबसे ऐतिहासिक माना जा रहा है. इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी सैम करन को इस मिनी ऑक्शन में 18.50 करोड़ में खरीदा गया है, जो कि अब तक का सबसे बड़ा मूल्य है. IPL का यह ऑक्शन इसलिए भी ऐतिहासिक माना जा रहा है, क्योंकि जहाँ कुछ खिलाड़ियों को दस गुना फायदा हुआ है, तो कुछ खिलाड़ियों को दस गुना नुकसान भी हुआ है.

काइल जैमीसन

न्यूजीलैंड के हरफनमौला क्रिकेटर काइल जैमीसन को पिछले ऑक्शन (IPL 2022) में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के द्वारा 15 करोड़ रुपए में खरीदा गया था. लेकिन इस बार जैमीसन को सिर्फ 1 करोड़ के बेस प्राइस पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने खरीदा है. यानी जैमीसन को सीधे 14 गुना पैसों का नुकसान उठाना पड़ा है.

केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पिछले सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे. हैदराबाद ने उन्हें 14 करोड़ की राशि में खरीदा था, लेकिन इस साल केन विलियमसन को गुजरात टाइटंस ने 2 करोड़ की बेस प्राइस मे खरीदा है. आप से बता दें कि केन विलियमसन का टी20 विश्व कप कुछ ख़ास नही गया था.

झाय रिचर्डसन

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के तरफ से खेलते थे. पंजाब ने रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपए की लागत में खरीदा था. लेकिन इस बार (IPL 2023) झाय रिचर्डसन को मुंबई इंडियंस ने 1.5 करोड़ रूपये में अपने टीम का हिस्सा बना लिया है.

ALSO READ: IND vs BAN, 2nd TEST, DAY 3, STATS: मैच के तीसरे दिन पत्ते के तरह गिरे विकेट तो रिकॉर्ड की हुई बरसात, 1 रन पर आउट होकर भी विराट कोहली ने रच दिया इतिहास

ओडियन स्मिथ

वेस्टइंडीज के हरफ़नमौला खिलाड़ी ओडियन स्मिथ पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के तरफ से खेलते थे. उनको पंजाब ने 6 करोड़ रूपये मे खरीदा था, लेकिन पिछले IPL उनका प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था. इसलिए इस बार ओडियन स्मिथ को 50 लाख रुपए में गुजरात टाइटंस की टीम ने खरीदा है.

रोमारियो शेफर्ड

वेस्टइंडीज के एक और हरफ़नमौला खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड को भी इस बार करोड़ों का नुकसान हुआ है. पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमारियो को 7.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन इस बार उनको लखनऊ सुपरजाइंट्स ने सिर्फ 50 लाख की राशि में खरीद लिया है.

ALSO READ: IND vs BAN: “किसी काम के नहीं हैं ये निकाल फेंको इन्हें टीम इंडिया से बाहर” 45 रन पर गिरे 4 विकेट तो भड़के भारतीय फैंस, BCCI को लगाई फटकार