Placeholder canvas

IPL 2023 Qualifier Eliminator: ऐसी हो सकती है प्‍लेऑफ की लाइनअप, जानिए कब किन टीमों के बीच होगा मुकाबला!

IPL 2023 के प्लेऑफ के लिए लड़ाई जारी है. आईपीएल का अंतिम चरण शुरू हो गया है, लेकिन अभी तक यह नही तय हो पाया है कि वह कौन सी चार टीमें होंगी, जिनके बीच खिताबी टक्कर होनी है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर मीडिया पैनलिस्ट कोई भी सीधे तौर पर जवाब नही दे पा रहा है.

लेकिन आइए एक बार प्वाइंट टेबल के हवाले से यह समझने की कोशिश करते हैं कि प्लेऑफ में कौन-कौन सी टीमें अपना जगह बनाने में कामयाब होंगी.

इन 2 टीमों की IPL 2023 में जगह है पक्की

IPL 2023 के इस सीजन में अभी एक ही टीम है जो प्लेऑफ के लिए सीधे तौर पर क्वालिफाई कर चुकी है और वह है हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली टीम गुजरात टाइटन्स.

गुजरात ने अभी तक टूर्नामेंट में 13 मैच खेला है, जिसमें उनको 9 में जीत तो 4 में हार मिली है. इस तरह से गुजरात 18 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है. वहीं दूसरे नम्बर पर इस वक्त महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स मौजूद है.

चेन्नई के पास 13 मैच में 7 जीत है और उनके पास 15 अंक हैं. चेन्नई प्लेऑफ से सिर्फ 1 जीत दूर है और दिलचस्प बात यह है कि चेन्नई के पास अब सिर्फ एक ही मैच बचा है.

लखनऊ सुपरजायंट्स और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर हो सकते हैं IPL 2023 प्लेऑफ का हिस्सा

प्वाइंट टेबल पर तीसरे स्थान पर लखनऊ सुपरजायंट्स है. लखनऊ का हाल भी बिल्कुल चेन्नई सुपर किंग्स के तरह है. लखनऊ भी 7 जीत और एक रद्द मुकाबले के साथ 15 अंकों पर बनी हुई है. वह प्वाइंट पर दूसरे पोजिशन पर है. लखनऊ के पास भी अभी सिर्फ एक मैच है और उन्हें प्लेऑफ के लिए एक जीत की जरूरत है.

प्वाइंट टेबल पर चौथे स्थान पर राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर है. आरसीबी 7 जीत के साथ 14 अंक पर मौजूद है. वहीं मुंबई इंडियंस भी 14 अंक के साथ पांचवे नम्बर है. दोनो टीमों के पास एक-एक मुकाबला बचा हुआ है और दोनो को एक जीत की जरूरत है.

ALSO READ: Sourav Ganguly बनेंगे इस आईपीएल टीम के कोच, आईपीएल 2024 में नहीं रहेंगे दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर