Placeholder canvas

IPL 2023 PURPLE CAP UPDATED LIST: पर्पल कैप की रेस में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा कायम, टॉप 5 में 3 भारतीय गेंदबाज शामिल

20 अप्रैल को डबल हेडर मुकाबले खेले गए पहला मुकाबला पंजाब बनाम बैंगलोर के बीच हुआ ,वहीं दूसरा मैच दिल्ली बनाम केकेआर के बीच में देखने को मिला। जहां पहले मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने पंजाब को 24 रनों से हराया था। दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल में अपनी जीत का खाता खोला।

हालांकि इन दोनों ही मुकाबलों में गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिला, जहां विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस और डेविड वॉर्नर ने अपनी विस्फोटक पारी के दम पर ऑरेंज कैप के खेमे में खलबली मचा दी है, तो वहीं पर्पल कैप का क्या हाल है बताते हैं।

आरसीबी और दिल्ली की जीत के बाद बदली पर्पल कैप

बता देंगे आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस समय शानदार लय में चल रहे हैं। वह अपनी रफ्तार भरी गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को रन बनाने का बिल्कुल भी मौका नहीं देते हैं, उन्होंने पंजाब के खिलाफ 4 विकेट लिए और पर्पल कैप पर सबसे ऊपर अपना कब्जा जमाया।

उन्होंने अभी तक 6 मुकाबले खेलते हुए 12 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं अगर बात इस लिस्ट में दूसरे खिलाड़ी की करें तो चार मैचों में 11 विकेट लेकर लखनऊ की तेज गेंदबाज मार्क वुड बने हुए हैं।

पर्पल कैप की लिस्ट में सबसे आगे गेंदबाज

मोहम्मद सिराज – 12 विकेट

मार्क वुड- 11 विकेट

युजवेंद्र चहल- 11 विकेट

राशिद खान- 11 विकेट

मोहम्मद शमी- 10 विकेट

Read More :IPL 2023, ORANGE CAP UPDATED LIST: ऑरेंज कैप की रेस में बहुत पीछे छूटे भारतीय बल्लेबाज, टॉप 2 पर इन 2 विदेशी बल्लेबाजों का कब्जा