Placeholder canvas

IPL 2023, POINTS TABLE: पॉइंट टेबल की रेस हुई पहले से दिलचस्प, पंजाब किंग्स की जीत ने बिगाड़ा कई टीमों का समीकरण, प्लेऑफ की रेस में हैं अब ये 4 टीमें

15 अप्रैल को आईपीएल 2023 का एक और डबल हेडर मुकाबला देखा गया। दोपहर और शाम को खेले गए दोनों मैच काफी ज्यादा रोमांचक थे तो वहीं दोहरे मुकाबलों से आईपीएल 2023 पॉइंट्स टेबल में भी काफी फेरबदल हुआ है। चलिए आपको बताते हैं राजस्थान रॉयल्स और पंजाब के जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में क्या-क्या बदला है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ की हार से कौन सी टीम को सबसे अच्छा फायदा पहुंचा है।

पंजाब किंग्स ने जीता तीसरा मुकाबला

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स ने राहुल की अर्धशतकीय पारी के दम पर जहां 8 विकेट के नुकसान पर 160 रनों का लक्ष्य पंजाब को जीत के लिए दिया है। तो वहीं पंजाब की तरफ से सिकंदर रजा और शाहरुख खान ने एक बेहतरीन पारी खेलकर पंजाब की जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई।

जिसके चलते टीम ने 2 विकेट से सीजन की तीसरी जीत को अपने नाम किया है। बता दें कि शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से टीम की कमान सैम करन संभाल रहे थे।

पंजाब की जीत के साथ बदला प्वाइंट्स टेबल का समीकरण

प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर राजस्थान की टीम 6 अंकों के साथ मौजूद है तो वहीं दूसरे नंबर पर लखनऊ की टीम है। जिसके पास 5 मैचों में से तीन में जीत दर्ज है टीम का रन रेट भी काफी सही है। पॉइंट्स टेबल पर तीसरे नंबर पर गुजरात है जिसके पास 6 अंक है। वहीं चौथे नंबर पर पंजाब की टीम पहुंच चुकी है।

जानिए बाकी टीमों का हाल

इस समय पॉइंट्स टेबल में केकेआर की टीम 4 अंकों के साथ पांच नंबर पर है तो वही नंबर 6 पर चेन्नई सुपर किंग्स मौजूद है। जिसके पास 4 अंक है। नंबर 7 पर आरसीबी की टीम है जिसके पास 4 मैचों के बाद भी 4 अंक हैं। वहीं नंबर आठ पर सनराइजर्स हैदराबाद है नंबर 9 पर मुंबई इंडियंस है जबकि आखिरी नंबर पर अभी भी दिल्ली की टीम मौजूद है।

Read Moreआईपीएल 2023 में चोटिल हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, विश्व कप 2023 से हुआ बाहर, अकेले दम पर टीम को जीता सकता था ट्रॉफी