KL RAHUL INJURY WTC FINAL

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) को सिर्फ हार ही नही मिली बल्कि उनके कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) को गंभीर चोट भी आई. इस चोट के वजह से केएल राहुल (KL RAHUL) आईपीएल (IPL 2023) के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं और साथ लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) की टीम मैनेजमेंट ने राहुल (KL RAHUL) के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है. लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) ने राहुल (KL RAHUL) के जगह करुण नायर (KARUN NAIR) को मौका दिया है जो साल 2011 से आईपीएल खेल रहे हैं.

कैसा है करुण नायर का कैरियर

करुण नायर ने अब तक आईपीएल में 76 मैच खेला है. इस दौरान उनके बल्ले से 23 की औसत और 127 की स्ट्राइक रेट से 1496 रन आया है. करुण नायर का इंटरनेशनल डेब्यू साल 2016 में हुआ था.

करुण नायर ने अब तक 2 वनडे और 6 टेस्ट मैच खेला है. 2 एकदिवसीय मैच में नायर ने 46 रन बनाया है. वहीं टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड जबरदस्त है. करुण नायर ने 6 टेस्ट मैच में 62.33 की औसत से 374 रन बनाया है. इस दौरान करुण नायर ने एक तिहरा शतक भी ठोका है.

KL RAHUL ने खुद दिया था चोट पर अपडेट

KL RAHUL ने इंस्टाग्राम पर लिखा,

“मेडिकल टीम के साथ सावधानीपूर्वक विचार और परामर्श के बाद, यह निष्कर्ष निकाला गया है कि शीघ्र ही मेरी जांघ की सर्जरी होने वाली है. मेरा ध्यान आने वाले हफ्तों में अपने रिहैबिलिटेशन और रिकवरी पर रहेगा. यह एक कठिन कॉल है, लेकिन मुझे पता है कि पूर्ण रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए यह सही है. टीम के कप्तान के रूप में मुझे इस महत्वपूर्ण अवधि के दौरान वहां नहीं होने के कारण बहुत पीड़ा हुई है. लेकिन, मुझे विश्वास है कि अन्य प्लेयर मौके पर पहुंचेंगे और हमेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. मैं आप सभी के साथ, हर खेल को देखते हुए उनका हौसला बढ़ाऊंगा.”

केएल राहुल (KL RAHUL) ने आईपीएल के इस सीजन में 9 मैचों में 274 रन बनाया था. वह कुछ मैचों में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन अब चोट के वजह से वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हैं.

ALSO READ: चेतेश्वर पुजारा ने WTC Final से पहले स्टीव स्मिथ के सामने ही ठोका लगातार तीसरा शतक, ऑस्ट्रेलिया टीम में दहशत!