RINKU SINGH

भारतीय क्रिकेट टीम को इसी महीने वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जिसके लिए बीसीसीआई के नए मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर की अगुवाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली रोहित शर्मा के साथ-साथ रविंद्र जडेजा को जगह नहीं दी गई है, तो वहीं कुछ नए नाम शामिल किए गए हैं। लेकिन इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग में अपने प्रदर्शन से ही सुर्खियां बटोरने वाले 5 स्टार खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी गई है।

ऋतुराज गायकवाड़

इस कड़ी में सबसे पहला नाम आता है सीएसके के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड का। जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 टीम में जगह नहीं दी गई है। बता दें ऋतुराज ने आईपीएल के सीजन में 147.50 की स्ट्राइक रेट और 42.14 की औसत के साथ 590 रन बनाए हैं जिसमें उनके 4 अर्धशतक भी शामिल है।

रिंकू सिंह

केकेआर के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने आईपीएल के 16 सीजन में अपने प्रदर्शन से खूब वाहवाही बटोरी है और टीम को आखिरी दम तक मैच जिताने में बड़ी भूमिका निभाई है, लेकिन इसके बावजूद भी खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि रिंकू से सीजन में 14 मुकाबले खेलते हुए 4 अर्धशतक के दम पर 474 रन बनाए हैं।

शिवम दुबे

चेन्नई के मिडिल आर्डर के धाकड़ बल्लेबाज शिवम दुबे ने सीएससी के लिए एक नहीं बल्कि कई अहम पारियां खेली है। तीन अर्धशतक के दम पर उन्होंने 14 मुकाबले खेलते हुए 418 रन बनाने का काम किया है। बता दें कि शिवम लंबी-लंबी हिट के लिए जाने जाते हैं लेकिन उन्हें अभी तक टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है।

साईं सुदर्शन

गुजरात के ऑलराउंडर बल्लेबाज साईं सुदर्शन ने इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरने का काम किया है।

उन्होंने इस सीजन में आठ मुकाबले खेलते हुए 14141 की प्राइस रेट के साथ 362 रन बनाए हैं इस दौरान उन्होंने जुड़े हैं 96 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Read More : ना केएल राहुल ना ही शुभमन गिल, ये धाकड़ क्रिकेटर बनेगा रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का अगला टेस्ट कप्तान

Published on July 6, 2023 12:20 pm